MP में 42 नए संक्रमित मिले, इंदौर में महिला की कोरोना से मौत, IIT के प्रोफेसर का दावा: मई के मध्य में कोरोना अपने पीक पर होगा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
MP में 42 नए संक्रमित मिले, इंदौर में महिला की कोरोना से मौत, IIT के प्रोफेसर का दावा: मई के मध्य में कोरोना अपने पीक पर होगा

BHOPAL. प्रदेश में एक बार फिर कोरोना दस्तक दे रहा है। 14 अप्रैल, शुक्रवार को प्रदेश में 42 नए संक्रमित मिले। वहीं इंदौर में एक 98 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। यहां इससे पहले 7 जनवरी 2023 को हुई एक की मौत कोरोना की वजह से हुई थी। वहीं  कानपुर IIT के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि मई महीने के मध्य में कोरोना अपने पीक पर होगा और उस दौरान हर रोज 50 हजार से ज्यादा केस आ सकते हैं।





भोपाल में एक दिन में 15 नए मरीज मिले 





प्रदेश में कोविड के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 250 के पार हो गई है। भोपाल में बीते एक सप्ताह से लगातार रोजाना 10 से ज्यादा नए कोविड संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। 14 अप्रैल को राजधानी में कोरोना के 15 नए मरीज मिले हैं। यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 93 हो गई है। इंदौर में कोरोना के 7 नए मरीज मिलने के बाद एक्टिव केस की संख्या 55 हो गई है।





ये खबर भी पढ़ें....











देश में 24 घंटे में 29 ने दम तोड़ा, नए मरीजों की संख्या 11 हजार के पार





एक दिन में देश में कोरोना के 11 हजार से ज्यादा केस मिले हैं। वहीं 29 लोगों ने महामारी से दम तोड़ा है। सबसे ज्यादा केरल में 9 लोगों की मौत हुई। भारत में डेली पॉजिटिविटी रेट 5.01% हो गया है। दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां पिछले 24 घंटे में 1527 न‌ए मामले आए। पॉजिटिविटी रेट भी 27.77% हो गया। यानी हर 100 में से करीब 28 मरीज पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 909 मरीज ठीक हुए हैं। एक्टिव केस बढ़कर  3962 हो गए हैं। 





महाराष्ट्र में 1086 केस मिले, 5700 एक्टिव केस 





महाराष्ट्र में भी 1086 केस मिले हैं। यहां पिछले 24 घंटे में 1 मरीज की मौत हुई है। राज्य में एक्टिव केस 5700 हो गए हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 274 केस मुंबई में मिले हैं। हालांकि, इस दौरान किसी की मौत नहीं हुई। मुंबई में कोरोना से अब तक 19,752 लोगों की मौत हुई है। 





अग्रवाल ने मैथमेटिकल मॉडल के आधार पर की गई भविष्यवाणी 





देश में एक दिन में 10 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं। कोरोना पर पिछले तीन साल से सटीक भविष्यवाणी करने वाले कानपुर IIT के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि मई महीने के मध्य में कोरोना अपने पीक पर होगा और उस दौरान हर रोज 50 हजार से ज्यादा केस आ सकते हैं। दरअसल, डॉ. मणींद्र अग्रवाल ने मैथमेटिकल मॉडल के आधार पर की गई भविष्यवाणी पूरे देश में सबसे सटीक साबित हुई है, लेकिन उनके मॉडल का सही हिसाब लगाने के लिए कम से कम रोजाना दस हजार केस की संख्या आनी जरूरी है। ऐसे में पिछले कुछ दिन की स्टडी के आधार पर आईआईटी प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल का कहना है कि मई के महीने के बीच में कोविड का पीक देखने को मिल सकता है। इस मैथमेटिकल मॉडल के आधार पर मध्य मई के महीने से रोजाना 50 से 60 हजार मामले सामने आने की उम्मीद है।



MP News एमपी न्यूज corona infection कोरोना संक्रमण 42 new infected corona in indore one death 42 नए संक्रमित इंदौर में कोरोना एक की मौत