SAGAR : 420 किलो मिलावटी मिठाई जब्त, खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने ट्रांसपोर्ट पर मारा छापा; 2 व्यापारियों के खिलाफ केस

author-image
Raman Agarwal
एडिट
New Update
SAGAR : 420 किलो मिलावटी मिठाई जब्त, खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने ट्रांसपोर्ट पर मारा छापा; 2 व्यापारियों के खिलाफ केस

SAGAR. सागर में रक्षाबंधन के त्यौहार पर मिलावटखोर लोगों को जहर परोसने की फिराक में थे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने रात में ट्रांसपोर्ट पर छापा मारा। मौके पर ही जांच करने पर मिठाई की गुणवत्ता संदिग्ध पाई गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने 420 किलो मिलावटी मिठाई को जब्त करके माल मंगाने वाले दो व्यापारियों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।





ग्वालियर से मंगाई गई मिलावटी मिठाई





खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि भगवान गंज के दीपक ट्रांसपोर्ट पर रक्षाबंधन के त्यौहार से पहले बड़ी मात्रा में मिठाई आई हुई है। इसके बाद रात में ही छापा मारकर मिल्क केक और बर्फी सहित 420 किलो मिठाई जब्त की गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सैंपल लेकर मौके पर ही जांच की लेकिन मिठाई पैमाने पर खरी नहीं उतरी।





मिठाई मंगाने वाले 2 व्यापारियों के खिलाफ केस





ट्रांसपोर्ट के संचालक राजाराम मिश्रा ने पूछताछ के दौरान खाद सुरक्षा अधिकारी को बताया कि सारा माल जयदीप यादव और बाहुबली जैन नाम के व्यापारियों ने मंगाया था। दोनों व्यापारियों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।



MP News MP सागर Sagar News Sagar action कार्रवाई मध्यप्रदेश की खबरें adulterated sweets 420 kg sweets seized food safety officer raid मिलावटी मिठाई 420 किलो मिठाई जब्त खाद्य सुरक्षा अधिकारी छापा