रायसेन के ओबेदुल्लागंज के बाजार में लगी आग में 7 दुकाने खाक, खराब थी स्थानीय दमकल वाहन

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
रायसेन के ओबेदुल्लागंज के बाजार में लगी आग में 7 दुकाने खाक, खराब थी स्थानीय दमकल वाहन

Raisen. रायसेन जिले के ओबेदुल्लागंज के मुख्य बाजार में तड़के भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते उसने विकराल रूप ले लिया और 7 दुकानों में फैल गई। उधर लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना तो दी लेकिन नगर परिषद का दमकल वाहन खराब पड़ा हुआ है जिसके चलते मंडीदीप से फायर बिग्रेड की गाड़ियां बुलानी पड़ गईं। अग्निकांड में 7 दुकाने पूरी तरह जलकर खाक हो गई हैं। 





आग लगने के कारणों की जांच





उधर आग लगने का कोई स्पष्ट कारण अभी तक सामने नहीं आया है। माना यही जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से ही लगी होगी। आग सबसे पहले किस दुकान से उठी यह भी पता नहीं चल पाया है। आग में जलकर खाक हुई दुकानों में मैकेनिक, सलून, लॉन्ड्री और सब्जी की दुकानें शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इस अग्निकांड में दुकानदारों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • गुना में नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव, कांग्रेस ने दर्ज की राघौगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर जीत






  • पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग





    इधर पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि आग में उनकी जीवन भर की जमापूंजी जो उन्होंने दुकान में लगाई थी जलकर खाक हो गई है। स्थानीय व्यापारी संगठन और जनप्रतिनिधियों ने भी प्रशासन से दुकानदारों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। वहीं नगर परिषद द्वारा फायर ब्रिगेड का मेंटेनेंस नहीं किए जाने पर भी नाराजगी जताई। लोगों का कहना था कि यदि फायर ब्रिगेड का वाहन ठीक होता तो शायद दुकानें पूरी तरह से जलकर खाक नहीं हो पातीं। 





    सुबह से ही मच गई अफरा-तफरी





    आग तकरीबन सुबह 4 बजे लगी थी। जिसके बाद लोग इकट्ठा हो गए और जमकर शोरशराबा भी शुरू हो चुका था। इस बीच पूरे इलाके में स्थानीय लोग अपने घरों से बाहर आ गए। लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश भी की लेकिन आग इतनी विकराल थी कि कुछ किया नहीं जा सकता था। हालांकि लोगों ने दुकानों से सटी दुकानों का सामान खाली करना शुरू कर दिया ताकि आग और न फैले, लेकिन कुछ देर बाद मंडीदीप से दमकल वाहन मौके पर पहुंच गया। 



    Raisen News रायसेन न्यूज़ Fire broke out in Obaidullaganj market 7 shops gutted local fire engine was defective ओबेदुल्लागंज के बाजार में लगी आग 7 दुकाने जलकर खाक खराब था स्थानीय दमकल वाहन