बुरहानपुर में घटिया सामान से बनाई जा रही पुलिया, ग्रामीणों ने किया विरोध

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
बुरहानपुर में घटिया सामान से बनाई जा रही पुलिया, ग्रामीणों ने किया विरोध

गोपाल देवकर, Burhanpur. बुरहानपुर के डोईफोडिया गांव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में सड़क बनाई जा रही है। इस सड़क में उतावली नदी पर पुलिया बनाई जा रही है। पुलिया बनाने में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। भ्रष्टाचार के विरोध में ग्रामीण सड़कों पर आ गए। ग्रामीणों ने निर्माण स्थल पर पहुंचकर निर्माण कार्य रुकवा दिया। 2 करोड़ 7 लाख की लागत से पुलिया बनाई जा रही है।





पुलिया निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल





डोईफोडिया गांव में नागझिरी के बीच उतावली नदी पर पुलिया बनाई जा रही है। पुलिया बनाने में मिट्टी मिली हुई रेत और घटिया क्वालिटी के सीमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि घटिया सामग्री के इस्तेमाल से पुलिया कमजोर बनेगी जिससे कभी भी हादसा हो सकता है। ग्रामीणों ने विरोध करके पुलिया का निर्माण कार्य रुकवा दिया है।





पुलिया से गुजरेंगे करीब 20 गांव के लोग





उतावली नदी पर बनाई जा रही पुलिया मेन रोड पर है। ये रोड करीब 20 गांव को एक-दूसरे से जोड़ती है। पुलिया से करीब 20 गांव के लोग आवाजाही करेंगे। ग्रामीणों का कहना है कि इतने ज्यादा लोगों के आने-जाने के लिए पुलिया का मजबूत होना जरूरी है। अगर पुलिया घटिया सामग्री से बनाई जाएगी तो जल्द ही टूट जाएगी। ग्रामीण पुलिया बनाने वाले भ्रष्ट ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।



MP News मध्यप्रदेश MP corruption भ्रष्टाचार मध्यप्रदेश की खबरें burhanpur बुरहानपुर villagers Doiphodiya culvert Pradhan Mantri Gramin Sadak Yojana Oppose डोईफोडिया पुलिया निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना