ज्वेलर्स मार्केट में अचानक लगी भीषण आग , अनेक दुपहिया वाहनों सहित लाखों का माल खाक

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
ज्वेलर्स मार्केट में अचानक लगी भीषण आग , अनेक दुपहिया वाहनों सहित लाखों का माल खाक



ग्वालियर में एक ज्वेलर्स के शोरूम से अचानक आग की लपटें उठने से हड़कंप मच गया। घटना आज दोपहर महाराज बाड़ा परिक्षेत्र में स्थित सर्राफा बाज़ार की है। शहर के सबसे व्यस्त इलाके में आग लगने से अफरा -तफरी का माहौल हो गया । आग पर एल घण्टे की मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया । इस आग से किसी तरह की जनहानि से तो बचा लिया गया लेकिन सडक पर खड़ी पांच एक्टिवा और लाखों रुपये का सामान खाक हो गया ।





ज्वेलर्स के शोरूम से भड़की आग





शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़ा क्षेत्र  में स्थित सराफा बाज़ार के  राधा कृष्ण मार्केट में प्रथम तल पर एक ज्वेलरी शोरूम से अचानक आग की लपटें उठने से भगदड़ मच गई। आग इतनी तेजी से भड़की की कुछ ही देर में समूची दुकान को अपने चपेट में ले लिया।। यहां  आसपास भी ज्वेलरी की ही  दुकानें हैं। आग अन्य दुकानों तक पहुंचती उससे पहले ही किसी ने दमकल अमले को सूचना दे दी गई। समय रहते दमकल अमले ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिए। तकरीबन डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अमला आग पर काबू पा सका। गनीमत रही कि इस आगजनी में कोई हताहत नहीं हुआ। अनुमान है कि इस घटना में लाखों रुपए का सामान जलकर ख़ाक हो गया है। आग की वजह शॉट सर्किट बताई जा है। फिलहाल वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।





सबसे व्यस्त इलाका है





महाराज बड़ा ग्वालियर शहर ही नही समूचे अंचल के सबसे व्यस्त इलाका है । दोपहर में जब यह आग लगी उस समय इस इलाके में खरीददारों की सबसे ज्यादा भीड़ रहती है । सराफा बाजार बहुत कीमती जगह है इसलिए यहां की मार्केट काफी संकरी रहती है इसीलिए जैसे ही सराफा में आग लगने की सूचना मिली पूरे प्रशासन में हड़कम्प मच  गया । पुलिस ने सबसे पहले आसपास का  खाली कराया ताकि किसी तरह की जनहानि से बचा जा सके ।



Gwalior ग्वालियर fire आग bullion market सर्राफा बाजार jewellers loss of life fire bazar ज्वेलर्स जनहानि दमकल