पद का दुरूपयोग और रिश्वत के मामले में रायसेन से हटाए गए NAN DM विवेक रंगारी

author-image
Rahul Sharma
एडिट
New Update
पद का दुरूपयोग और रिश्वत के मामले में रायसेन से हटाए गए NAN DM विवेक रंगारी

Bhopal. द सूत्र की खबर का बड़ा असर हुआ है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ती निगम रायसेन के प्रभारी जिला प्रबंधक विवेक रंगारी को विभाग के एमडी तरूण पिथोड़े ने तत्काल प्रभाव से रायसेन से हटा दिया है। बता दें कि एक दिन पहले द सूत्र ने अपने स्पेशल बुलेटिन सूत्रधार में रंगारी की काली करतूत का खुलासा किया था। जिसमें बताया गया कि कैसे विवेक रंगारी ने अपने पद का दुरूपयोग कर रायसेन जिले के ही सिलवानी के पास कीरतपुर गांव में अपनी पत्नी के नाम वेयरहाउस बना लिया, साथ ही पत्नी के नाम एक बुलेरो जीप खरीदकर उसे भी विभाग में अटैच करवा ली। जब द सूत्र ने इस मामले पर पड़ताल शुरू की तो विवेक रंगारी ने द सूत्र रिपोर्टर राहुल शर्मा को 50 हजार रूपए रिश्वत भी देना चाही, ताकि खबर प्रसारित न हो सके, लेकिन द सूत्र टीम ने पैसे लेने से न केवल इंकार किया, बल्कि इस पूरे मामले का खुलासा भी किया। जिसके बाद 1 जून, बुधवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ती निगम के एमडी तरूण पिथौड़े ने कार्रवाई करते हुए विवेक रंगारी को तत्काल प्रभाव से रायसेन से हटाकर बालाघाट भेज दिया है।





वीडियो देखें..













7 दिन में मांगा जवाब





एमडी तरूण पिथौड़े ने विवेक रंगारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जिसमें रंगारी को 7 दिन के अंदर अपना जवाब देना है। पत्नी के नाम वेयरहाउस बनाकर उसमें सरकारी गेहूं रखने, पत्नी के नाम गाड़ी को गैरकानूनी रूप से विभाग में अटैच कर 5 साल तक बिल पास करने सहित द सूत्र रिपोर्टर को दी गई रिश्वत की पेशकश के मामले में रंगारी से जवाब मांगा गया है। जवाब आने के बाद विवेक रंगारी पर विभागीय जांच सहित सस्पेंड करने की कार्रवाई हो सकती है।





मुकुल त्रिपाठी को मिला रायसेन का चार्ज





विवेक रंगारी को रायसेन से हटाने के बाद मुकुल त्रिपाठी को ​रायसेन जिला प्रबंधक का चार्ज दिया गया ​है। मुकुल त्रिपाठी बालाघाट में पदस्थ थे। वहीं जिला प्रबंधक संजय सिंह का ट्रांसफर कटनी से नरसिंहपुर हुआ है। हाल में ही इनके यहां लोकायुक्त का छापा पड़ था। इनकी जगह पर कटनी का प्रभार नरसिंह पवार को दिया गया है। यह वर्तमान में नरसिंहपुर में पदस्थ थे।



भ्रष्टाचार Civil Supplies Corporation कार्रवाई विवेक रंगारी corruption तरूण पिथौड़े action नागरिक आपूर्ती निगम mpscsc Vivek Rangari Tarun Pithode रिश्वत Bribery