Ratlam: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर हुई कार्रवाई, 4 सलाखों के पीछे

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
Ratlam: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर हुई कार्रवाई, 4 सलाखों के पीछे

Ratlam. मध्य प्रदेश में पंचायत और नगरिय निकाय चुनाव को लेकर लगी आचार संहिता और वर्तमान हालात को देखते हुए पुलिस आपत्तिजनक लोगों पर नजर रख रही है और सोशल मीडिया पर भड़आऊ पोस्ट करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में रतलाम पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले 12 से ज्यादा लोगों पर कार्रवाई की है। जिसमें से 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। दंगे फसादों से बचने के लिए पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है और आसमाजिक तत्वों पर सिकंजा कसे हुए है। पुलिस शहर में शांति बनाए रखने के लिए कोई कोर कसर नहीं ठेड़ रही है।





पुलिस अधिक्षक ने जारी की थी एडवाइजरी 





त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और नगरी निकाय चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन करवाने के लिए प्रशासन और रतलाम पुलिस जुटी हुई है। वर्तमान चुनावी माहौल और अन्य घटनाक्रम को देखते हुए सोशल मीडिया पर भी रतलाम पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है। जिसे लेकर रतलाम पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने वीडियो मैसेज जारी कर सोशल मीडिया यूजर्स और ग्रुप एडमिन के लिए एडवाइजरी जारी की थी। जिसमें आपत्तिजनक मैसेज, भड़काऊ पोस्ट करने को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी गई और आपत्तिजनक पोस्ट, शेयर या लाइक करने पर आचार संहिता उल्लंघन और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने कि हिदायत दी थी, जिसके बाद पुलिस ने ऐसे 1 दर्जन से ज्यादो लोगों पर कार्रवाई की है।





सोशल मीडियो यूजर को पहले ही दे चुके हिदायत





दरअसल रतलाम पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने एक वीडियो एडवाइजरी जारी कर सोशल मीडिया यूजर्स और ग्रुप एडमिन को भड़काऊ पोस्ट और आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर सख्त कार्रवाई किए जाने के संकेत दिए हैं। एसपी अभिषेक तिवारी ने वीडियो मैसेज में कहा कि भड़काऊ मैसेज करने वाले पर कार्रवाई के साथ ही उस सोशल मीडिया ग्रुप के एडमिन पर भी कार्रवाई करने की बात कही थी और ग्रुप एडमिन को यह सलह भी जारी की गई है कि वह ग्रुप की सेटिंग इस आधार पर करें कि ग्रुप एडमिन ही ग्रुप में मैसेज और जानकारी शेयर कर सकें। इसके साथ ही एसपी ने सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग के लिए सोशल मीडिया सेल भी गठित की है, जो लगातार सोशल मीडिया पर कड़ी नजर बनाए हुए है।







 



मध्य प्रदेश inflammatory posts सोशल मीडिया Ratlam Police नगर निकाय चुनाव Social Media रतलाम पंचायत चुनाव Madhya Pradesh panchyat election गिरफ़्तार Urban Body Election रतलाम पुलिस Ratlam भड़काऊ पोस्ट Arrest