मनमानी कर रहे संगठनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
मनमानी कर रहे संगठनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई

Bhopal. सचिवालय शीघ्रलेखक संघ और सचिवालय स्पोर्ट्स क्लब के पदाधिकारयों के विरुद्ध वार्षिक विवरण प्रस्तुत नहीं करने पर भोपाल संभाग के सहायक पंजीयक ने मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई शुरू की है। इसके पहले भी संस्था के पदाधिकारियों को  कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। और आदेश जारी कर जानकारी मांगी है।









सोसायटी पंजीकरण अधिनियम के तहत पंजीकृत संस्था को विवरण देना होता है। काफी समय से यह नहीं दिया जा रहा है। इसके लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था। अब सहायक पंजीयक फर्म्स एवं सोसायटी भोपाल-नर्मदापुरम संभाग ने मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई शुरू की है। दोनों संस्था के पदाधिकारी समान हैं।









संगाठन को जारी नोटिस।









कर्मचारियों का कहना है कि पिछले कई सालों से प्रदेश के मप्र सोसायटीज पंजीकरण अधिनियम के तहत लोग एक ही संस्था के नाम पर कई प्रबंध समितियां गठित कर बहुत सारे अध्यक्ष बना कर काम कर रहे है। कर्मचारी, खेल और व्यापारी जैसे संगठनों ने ऐसा माहौल बना दिया गया कि पंजीयक फर्म्स एवं संस्थाएं जैसी विधिसम्मत संस्था का कोई भय ही नहीं रह गया था। यह धारणा बना दी गई थी कि किसी भी संस्था के नाम पर कुछ भी करते रहो। किसी का कुछ नहीं बिगड़ता। किसी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं होती।







भोपाल Bhopal notice नोटिस Sports Club स्पोर्ट्स क्लब Ministry मंत्रालय Secretariat सचिवालय quick writers association शीघ्रलेखक संघ