Gwalior : ड्यूटी से बचने वाले अफसरों पर प्रशासन सख्त,तीन टीचर निलंबित

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
Gwalior : ड्यूटी से बचने  वाले अफसरों पर प्रशासन सख्त,तीन टीचर निलंबित

Gwalior : पंचायत चुनाव में ड्यूटी से जी चुराने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को लेकर अब प्रशासन कड़ाई के मूड में आ गया है । त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के द्वितीय प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे चार कर्मचारियों में से तीन को निलंबित किया गया एवं एक अधिकारी के खिलाफ सेवा समाप्ति का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया है।





विभागीय जांच के आदेश



    त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन का प्रशिक्षण भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान में तीन पालियों में आयोजित किया गया। द्वितीय प्रशिक्षण के समापन अवसर पर 1563 अधिकारियों – कर्मचारियों को मतदान कराने की बारीकियाँ सिखाई गईं। प्रशिक्षण के दौरान कुल 1559 अधिकारी – कर्मचारी प्रशिक्षण में उपस्थित हुए। चार अनुपस्थित कर्मचारियों में से माध्यमिक शिक्षक  आनंद शर्मा हाईस्कूल डबरा, प्रधान अध्यापक हाईस्कूल कुलैथ  नाथूराम झा एवं सहायक अध्यापक गोगई  अनिल हर्षाना को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने निलंबित करते हुए विभागीय जांच संस्थित करने के आदेश दिए हैं।





बर्खास्तगी के लिए केंद्र सरकर को लिखा पत्र





इसके साथ ही होटल प्रबंधन संस्थान के  जोसेफ जोय मैथ्यू की सेवाएँ समाप्त करने के लिये प्रस्ताव भारत सरकार को भेजने के निर्देश भी जारी किए हैं। अपर कलेक्टर एवं निर्वाचन प्रशिक्षण के प्रभारी  एच बी शर्मा ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की सेवायें समाप्त करने का प्रस्ताव भी संबंधित विभागों को भेजा जायेगा।



central government Madhya Pradesh government मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग election ग्वालियर कलेक्टर administration पंचायत चुनाव JILA PANCHAYAT Madhya Pradesh Panchayat Election ग्वालियर जिला पंचायत Municipal and Panchayat elections ग्वालियर प्रशासन