KHANDWA : रैगिंग से परेशान भगवंतराव मंडलोई कृषि कॉलेज के छात्र ने जहर पीकर की सुसाइड की कोशिश, लिखा-घिनौनी हरकत करते हैं सीनियर्स

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
KHANDWA : रैगिंग से परेशान भगवंतराव मंडलोई कृषि कॉलेज के छात्र ने जहर पीकर की सुसाइड की कोशिश, लिखा-घिनौनी हरकत करते हैं सीनियर्स

शेख रेहान, KHANDWA. खंडवा के भगवंतराव मंडलोई कृषि कॉलेज के छात्र ने रैगिंग से परेशान होकर जहर पीकर जान देने की कोशिश की। बीएससी फर्स्ट ईयर के छात्र हरिओम पाटीदार को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। छात्र ने एक नोट में लिखा कि सीनियर्स उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। सीनियर लगातार अप्राकृतिक तरीके से रैगिंग लेते हैं। घटना को लेकर छात्र के परिजन और छात्र संगठनों ने कॉलेज में जमकर हंगामा किया। इस दौरान एक प्रोफेसर दिनेश पालीवाल की भी तबीयत बिगड़ गई जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि प्रोफेसर दिनेश पालीवाल के पास वार्डन का चार्ज भी है।





परिजन ने कॉलेज प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप





हरिओम पाटीदार के पास से एक नोट मिला है जिसमें उसने रैगिंग के बारे में लिखा हैं। सामने आया है कि पहले भी इस मामले की शिकायत की जा चुकी है। छात्र के जहर पीने के बाद उसके परिजन और छात्र संगठनों ने कॉलेज प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए। छात्र संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।





छात्र के नोट में क्या लिखा है ?





छात्र के नोट में लिखा है कि मेरी जान देने का कारण मेरे कॉलेज की परंपरा है। मेरी कॉलेज में रैगिंग होती है। इसमें सीनियरों द्वारा हमें मारा जाता है, ये गतिविधि सीनियरों द्वारा होती है। मुझे नाक में परेशानी है, जिससे मेरी नाक से खून आता है। सीनियर्स द्वारा नाक पर मारा जाता है। कुछ समय से सीनियरों द्वारा ज्यादा टारगेट किया जा रहा है। क्योंकि मैंने रैगिंग देने से मना कर दिया, तो सीनियरों ने मुझे बैचआउट कर दिया। इस कारण मेरे साथ के फर्स्ट ईयर के विद्यार्थी मुझसे बात भी नहीं करते। यहां तक की सीनियरों के डर से मुझे देखते भी नहीं हैं। मैं क्लास में अकेला ही बैठता हूं, ना कोई बात करता है ना कोई कुछ बताता है। मेरे साथ के सभी विद्यार्थी सीनियर के कहने पर ऐसा कर रहे हैं। अगर कोई मेरे से बात करता है, तो सीनियर उसे हॉस्टल से निकालने की धमकी देते हैं। अगर मैंने रैगिंग नहीं दी, तो मैं कॉलेज की एक्विटी में भाग नहीं ले पाऊंगा और ना ही हॉस्टल में रह पाऊंगा। इसी कारण मैंने ये फैसला लिया है कि सीनियरों द्वारा मुझे बैच आउट कर मेरी कॉलेज लाइफ को खत्म कर दिया है। मैं इसकी जानकारी कॉलेज प्रशासन को भी नहीं दे सकता कि मेरी रैगिंग होती है। क्योंकि मैं अकेला और सीनियर ज्यादा हैं। मुझे सीनियर्स द्वारा हॉस्टल में कई बार घेरा भी गया है। मेरा फोन भी चेक करते हैं। और मैं सीनियरों को शिकायत की धमकी देता हूं तो मुझे कॉलेज से ट्रांसफर और मारने की धमकी देते हैं।





एंटी रैगिंग कमेटी की जांच के बाद होगी कार्रवाई





घटना को लेकर कोतवाली थाना पुलिस भी कॉलेज पहुंची और हंगामे को शांत करवाने का प्रयास किया। छात्र के जहर पीने को लेकर पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस ने कहा कि अभी तक छात्र के जहर पीने को लेकर कोई तथ्य सामने नहीं आया है। पुलिस ने बताया कि अगर रैगिंग का मामला है तो एंटी रैगिंग कमेटी जांच के बाद अपनी रिपोर्ट सौंपेगी, उस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।





डीन बोले-'किसी छात्र ने नहीं की रैगिंग की शिकायत'





कृषि कॉलेज के डीन ने बताया कि मैंने जब से कॉलेज में चार्ज लिया है तब से अभी तक कोई भी छात्र ने रैगिंग को लेकर न मौखिक न लिखित में शिकायत की है। आज ये पहली बार मामला सामने आया है जिससें कॉलेज के छात्र के साथ निकेतन सेकंड ईयर के छात्र द्वारा रैगिंग लेने की बात कही जा रही है। मामले को लेकर जांच करवाएंगे।



MP News मध्यप्रदेश Khandwa News MP Khandwa खंडवा मध्यप्रदेश की खबरें Student खंडवा की खबरें छात्र Bhagwantrao Mandloi Agricultural College भगवंतराव मंडलोई कृषि कॉलेज Ragging drank poison जहर पीया रैगिंग से परेशान