Ratlam: एलियन के समान दिखने वाले बालक का जन्म, लड़का है या लड़की यह भी नहीं पता

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Ratlam:  एलियन के समान दिखने वाले बालक का जन्म, लड़का है या लड़की यह भी नहीं पता

Ratlam.भगवान की बनाई इस दुनिया में कभी-कभी ऐसे दृश्य देखने को मिलते हैं जिनसे सभी आश्चर्य चकित रह जाते हैं। कुछ ऐसी ही तस्वीर रतलाम से आई है. यहां के एमसीएच में शुक्रवार अपराह्न एक महिला ने अजीबो-गरीब शक्ल-सूरत वाले बच्चे को जन्म दिया। एलियन की तरह नजर आने वाले बच्चे की उंगलियां और यौनांग तक विकसित नहीं हुए हैं। चमड़ी नहीं होने से अंगों में सूजन आ चुकी है और इन्फेक्शन का खतरा भी बढ़ गया है। वीडियो देखकर आप जरूर चौंके होंगे। पहली बार में हम भी चौंक गए थे। यह एलियन जैसा दिखने वाला बच्चा शुक्रवार अपराह्न रतलाम जिला मुख्यालय स्थित मातृ एवं शिशु चिकित्सा इकाई (एमसीएच) में जन्मा। डॉक्टर ने इसे जेनेटिक समस्या के कारण जन्मा कोलोडियन बच्चा बताया है। 



रतलाम के मातृ एवं शिशु चिकित्सा इकाई (एमसीएच) में शुक्रवार शाम करीब 3.45 बजे बड़ावदा निवासी साजेदा पति शरीफ (25) ने एक बच्चे को जन्म दिया। नवजात को देखकर सभी हैरान रह गए। बच्चा किसी एलियन की तरह नजर आता है। चमड़ी न होने के कारण उसके ओंठ व आंखें सहित अन्य अंग सूजे हुए हैं। शरीर की सभी नशे ऐसी दिखाई दे रहे हैं जैसे कि किसी के शरीर पर धारदार चीज से बनाए गए निशानों से खून रिस रहा हो। बच्चे की स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है। उसे नवजात बच्चों की गहन चिकित्सा इकाई में रखा गया है।



जेनेटिक समस्या से है पीड़ित



एमसीएच के डॉ. नावेद कुरैशी के अनुसार बच्चे को जिले के बड़ावदा निवासी 25 वर्षीय साजेदा पति शफीक ने जन्म दिया। यह जेनेटिक समस्या से पीड़ित है। चिकित्सा विज्ञान की भाषा में इसे कोलोडियन बेबी कहते हैं। ऐसे बच्चों में गर्भावस्था के दौरान चमड़ी का विकास नहीं हो पाता है। ऐसे में जन्म लेने के बाद बच्चों के अंग सूज जाते हैं और नसें बाहर नजर आती हैं।  ऐसे बच्चे को इंफेक्शन का ज्यादा खतरा रहता है।ऐसे में उसे अन्य अंदरूनी समस्या होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। अंगुली सहित अन्य अंगों का विकास नहीं होने से यह कह पाना मुश्किल है कि नवजात बच्चा है या बच्ची।


Ratlam News रतलाम न्यूज Alien Alien like baby collodion baby medical news Maternal and Pediatric Unit Ratlam MCH रतलाम एलियन रतलाम एमसीएच एलियन बालक एलियन सदृष्य बालक