CM के संदेश पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने हड़ताल की खत्म, मांगों का होगा परीक्षण

author-image
एडिट
New Update
CM के संदेश पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने हड़ताल की खत्म, मांगों का होगा परीक्षण

विदिशा. अपना मानदेय बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर पिछले 27 दिनों से हड़ताल पर बैठीं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने अपनी हड़ताल को स्थगित कर दिया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संदेश लेकर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन मौके पर पहुंचे। इस दौरान टंडन ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बताया कि सरकार द्वारा उनकी मांगों का परीक्षण कराया जा रहा है। जल्द ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगों को पूरा किया जाएगा। वहीं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ की जिला अध्यक्ष मिथलेश श्रीवास्तव का कहना है कि 6 अप्रैल को प्रदेश स्तर पर शासन की तमाम अधिकारियों से हुई बातचीत में यह कहा गया था कि पहले हड़ताल खत्म करें, उसके बाद आपकी बातों पर गौर किया जाएगा। मिथलेश श्रीवास्तव ने कहा कि वह पहले से लिए गए जल समाधि के अपने निर्णय को पूरा करने के लिए आज जाने वाली थीं लेकिन इससे पहले पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन की ओर से मुख्यमंत्री का संदेश आ गया। 





नम आंखों से हड़ताल की स्थगित 





आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ की जिला अध्यक्ष मिथलेश श्रीवास्तव ने पिछले 27 दिनों से कंधे से कंधा मिलाकर हड़ताल कर रही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को नम आंखों से धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने अपने काम और परिवार को छोड़कर अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए दिन रात एक कर दिया है। ऐसे में अब सरकार के आश्वासन के बाद इस हड़ताल को खत्म किया जा रहा है। 





हड़ताल के चलते पोषण वितरण पर पड़ा असर





हड़ताल के चलते आंगनवाड़ियों में बच्चों को पोषण आहार वितरण सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक जिला कार्यक्रम अधिकारी विवेक शर्मा का कहना है कि यह सही है कि हड़ताल के चलते योजनाओं के क्रियान्यवयन पर असर पड़ा था। बावजूद उसके हमने अन्य समितियों के माध्यम से पोषण आहार का वितरण कराया।



विदिशा मुख्यमंत्री Vidisha मुकेश टंडन मिथलेश श्रीवास्तव Mithlesh Srivastava Mukesh Tandon Anganwadi worker आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शिवराज सिंह चौहान Chief Minister SHIVRAJ SINGH CHOUHAN