Gwalior : घर के बाहर पेशाब करने से नाराज टीचर ने बेजुबान को पीट पीटकर मार डाला

author-image
एडिट
New Update
Gwalior : घर के बाहर पेशाब करने से नाराज टीचर ने बेजुबान को पीट पीटकर मार डाला

Gwalior. एक टीचर ने स्ट्रीट डॉग को इसलिए पीट पीटकर मार डाला क्योंकि वह बेजुवान जानवर उसके घर और भैंसों के तबेले के आसपास और घर के दरवाजे पर पेशाब कर जाता हैं।  कुत्ते के पेशाब करने से यह नाराजी इतनी बढ़ी कि उसने कुत्ते को दबोचकर बेरहमी से डंडे से पीटा। पड़ोसी तमाम आग्रह कर कुत्ते को छुड़ाने की मिन्नतें करते रहे लेकिन वह नहीं माना और तब तक उसे पीटता रहा जब तक उसने दम नहीं तोड़ दिया। पशु के प्रति क्रूरता का यह मामला जनकगंज थाना इलाके का है। इस क्षेत्र में रहने वाले  सरकारी स्कूल के एक शिक्षक ने डंडे से मार-मारकर स्ट्रीट डॉग की जान ले ली। आवारा कुत्ता तड़पता रहा और उसने दम तोड़ दिया।





भैंसों के तबेला भी चलाता है





लोगों का कहना है कि आरोपी सरकारी स्कूल में शिक्षक है और बीच आबादी में भैंसों के तबेला बना रखा है। जबकि शहर में इस पर रोक है। तबेले के गोबर और गंदगी से लोग परेशान है लेकिन वह सबको डराता रहता है। हालांकि घटना के बाद उसने अपनी भैंस कही और शिफ्ट कर दीं। शिक्षक जब इस घटना को अंजाम दे रहा था तो पड़ोसियों ने इसका विरोध भी किया और आग्रह भी की वह उसे छोड़ दे लेकिन शिक्षक की आंखों में तो खून उतर आया था। वह घर से बंदूक उठा लाया और पड़ोसियों पर ही तान दी। इससे पड़ोसी भी डर गए।





एनिमल लवर्स ने कराया केस दर्ज





इस घटना की खबर मिलते ही एनिमल लवर्स नम्रता सक्सेना मौके पर पहुंची । सारी जानकारी एकत्रित कर जनकगंज थाने पहुंची और पुलिस को आवेदन दिया। इसके आधार पर शिक्षक माता प्रसाद गुर्जर के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। ग्वालियर में पशु क्रूरता की यह पहली घटना नही हैं। अभी कुछ दिन पहले ही एक निजी कॉलेज में भी हुई थी। कॉलेज के प्रिंसिपल को स्ट्रीट डॉग ने काट लिया तो कॉलेज के गार्ड ने ढूंढकर उसे गोली से उड़ा दिया था। नम्रता सक्सेना के प्रयासों से ही उस गार्ड के खिलाफ केस दर्ज हुआ था।



नाराज शिक्षक Dog animal lover Gwalior urinating thrashees angry teacher पशु प्रेमी पेशाब ग्वालियर पिटाई कुत्ता