Gwalior: गुस्साए कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय पर किया हंगामा ,टिकट बेचने का आरोप लगाया

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
Gwalior:  गुस्साए कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय पर किया हंगामा ,टिकट बेचने का आरोप लगाया

GWALIOR News. लंबी कवायद और जद्दोजहद के बाद बीती देर रात कांग्रेस ने ग्वालियर नगर निगम के लिए अपने पार्षद की लिस्ट जारी कर दी है। ऐसा करना पार्टी की मजबूरी भी थी क्योंकि शनिवार को नामांकन (nomination)दाखिल करने का आखिरी दिन था और एक बजह यह भी थी कि समय बीतने के कारण विरोध ज्यादा नहीं हो लेकिन ऐसा हो नहीं सका। टिकट से बंचित रहे पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर जमकर विरोध प्रदर्शन 9protest) किया। उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं पर टिकट बेचने के आरोप तक लगाए। देर रात कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी और जैसे ही सुबह लोगों को नामो के बारे में पता लगा तो जिन्हे टिकट मिला उनके समर्थक उनके घर जुटने लगे. टिकट पाने वाले नमानकन की तैयारियों में व्यस्त हो गए वहीँ जो दावेदार टिकट से बंचित रह गए उनके समर्थकों में आक्रोश फूट पड़ा। वार्ड 66 से टिकट के लिए दावेदारी कर रहे इंदरगंज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय बघेल अपने समर्थको को साथ लेकर डीसीसी दफ्तर पहुंचे।  उनके समर्थकों ने वहां जमकर नारेबाजी की और उनकी वहां मौजूद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा के साथ तीखी नोकंझोंक भी हुई। उनके समर्थकों ने वहां कांग्रेस मुर्दावाद के नारे भी लगाए। इस वार्ड से कांग्रेस ने हरेंद्र गुर्जर को प्रत्याशी बनाया है।







टिकट बेचने के आरोप लगाए



प्रदर्शन करने पहुंचे कार्यकर्ताओं ने जी अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारियों पर टिकट बेचने के आरोप लगाए। संजय बघेल ने कहाकि वार्ड 66 से मैंने टिकट माँगा था लेकिन मुझे नहीं दिया गया बल्कि पांच - पांच लाख रूपये लेकर बेच दिए गए जबकि हम लम्बी समय से तैयारी कर रहे थे।  उनका कहना था कि कांग्रेस ने टिकट वितरण में बघेल समाज की उपेक्षा की है। ग्वालियर नगर निगम हो या बिलौआ आदि नगर पंचायत किसी भी जगह किसी बघेल को टिकट नही दिया।







किसे मिला टिकट



वार्ड 66 ग्रामीण क्षेत्र में पड़ता है। पहले ग्वालियर नगर निगम में 60 वार्ड थे लेकिन सरकार ने इसका  दुबारा परिसीमन किया और इसमें अनेक ग्रामों को शामिल करके छह नए वार्ड बनाये गए है. इस वार्ड से कांग्रेस ने सेवादल के जिला अध्यक्ष हरेंद्र गुर्जर की पत्नी अमरेश हरेंद्र गुर्जर को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है क्योंकि इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में पिछड़ी जाति  के मतदाता निवास करते हैं।





अध्यक्ष क्या बोले



जिला शहर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा (Devendr Sharma  ने कहाकि वार्ड 60 से हमने पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता परिवार को टिकट दिया है।  उनके पति सेवादल के अध्यक्ष है।  वे अपना काम छोड़कर वर्षो से पार्टी का काम कर रहे हैं और अगर सेवादल अध्यक्ष को भी टिकट नहीं मिलेगा तो पार्टी में लोग क्यों अपना डीजल फूँककर काम करेंगे। बघेल समाज शुरू से पार्टी के साथ रहा है।  हमने वार्ड चालीस में बघेल समाज के ही कार्यकर्ता को टिकट दिया है।



CONGRESS कांग्रेस Gwalior ग्वालियर Gwalior Municipal Corporation ग्वालियर नगर निगम Councilor पार्षद worker कार्यकर्ता Nomination नामांकन District Congress Committee जिला कांग्रेस कमेटी