BHOPAL: MP में आर्चबिशप ने St. Joseph's Co-Ed School में इस तरह मनाया रक्षा बंधन, दिया भाईचारे का संदेश

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
BHOPAL: MP में आर्चबिशप ने St. Joseph's Co-Ed School में इस तरह मनाया रक्षा बंधन, दिया भाईचारे का संदेश

BHOPAL. मध्य प्रदेश से धर्म और भाईचारे का एक अनोखा संदेश देने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल, भोपाल आर्चडायसीज (archdiocese) ने 12 अगस्त को सेंट जोसेफ को-एड स्कूल (St. Joseph's Co-Ed School) में रक्षा बंधन के मौके पर इस त्योहार को लेकर अनोखा संदेश दिया है। राखी के इस त्योहार को आर्चबिशप ने भाईचारे का बताया और लोगों में समानता फैलाने का संदेश दिया।





thesootr





रक्षा बंधन पर बदलें लैंगिक असमानता की मानसिकता





आर्चबिशप ए.ए.एस. दुरईराज एसवीडी (archbishop AAS Durairaj SVD) ने छात्राओं से लैंगिक असमानता की मानसिकता को बदलने के लिए और देश के सर्वांगीण विकास (all round development) के लिए एक परिवार की बहनों और भाइयों के समान परस्पर सहयोग के साथ चलने के लिये कहा। इसके साथ आर्चबिशप ने रक्षा बंधन का इतिहास के बारे में बताया कि ये त्योहार किसी भी धर्म, जाति, परिजन, संस्थाओं और समय से अलग है।





भाइयों ने राखी का मान अपनी जान देकर निभाया





आर्चबिशप ने रक्षा बंधन के बारे में कहा कि इतिहास में ऐसे बहुत से उदाहरण हैं, जिनमें एक बहन की रक्षा के लिए एक भाई ने राखी का मान रखा। इसके लिए उन्होंने अपनी जीवन तक समर्पित कर दी। आज की दुनिया में जहां सभी एक दूसरे को संदेह की नजर से देखते हैं। ये पर्व भाईचारे का बहुत ही खास संदेश देता है। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।



Madhya Pradesh भोपाल Bhopal मध्य प्रदेश religion रक्षा बंधन Raksha Bandhan धर्म St. Joseph's Co-Ed School Rakhi celebration सेंट जोसेफ को-एड स्कूल