खंडवा के अर्दला डैम में लीकेज, 4-5 जगहों से पानी का रिसाव, अधिकारियों ने कराया दुरूस्त

author-image
Rehan Shekh
एडिट
New Update
खंडवा के अर्दला डैम में लीकेज, 4-5 जगहों से पानी का रिसाव, अधिकारियों ने कराया दुरूस्त

KHANDWA. खंडवा में पंधाना तहसील के अर्दला गांव में आबना नदी पर अर्दला डैम बना है। डैम से करीब चार- पांच जगह रिसाव हो रहा है। इसकी सूचना अधिकारियों को दी। इसके बाद पंधाना एसडीएम समेत जल संसाधन विभाग के कार्यपालन मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने डैम का जायजा लिया।अधिकारियों के मुताबिक खतरे की कोई बात नहीं है। जल संसाधन विभाग डैम को दुरूस्त करने में लगा हुआ है।





कलेक्टर ने किया निरीक्षण





डैम लीकेज होने की सूचना मिलने के बाद खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार सिंह  भी मौके पर पहुंचे और डैम का निरीक्षण किया। यहां पाया गया कि मछली पालन करने वाले ठेकेदार ने 2-3 लेयर की जाली लगाई थी, जिसकी वजह से यहां जल स्तर बढ़ गया और रिसाव शुरू हो गया है। जाली हटाए जाने के बाद रिसाव ना के बराबर हो गया। वहीं पानी रिसाव को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। उन्हें अपनी फसल खराब होने के साथ जनहानि का डर सता रहा है।





डैम में रिसाव होने से ग्रामीण परेशान





अर्दला डैम रिसाव होने से ग्रामीणों को डर सता रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में भी डैम का रिसाव हुआ है, जिससे उन इलाके के ग्रामीणों को गांव छोड़कर जाना पड़ा। ग्रामीणों ने शासन- प्रशासन से डैम को दुरूस्त कराने की मांग की है।





खतरे की कोई बात नहीं- डीएम 





खंडवा कलेक्टर ने कहा कि खतरे की कोई बात नहीं है। डैम 3 एलडीएम का है अब पानी का रिसाव भी ना के बराबर हो गया है। वही जल संसाधन विभाग उसे दुरुस्त कराने में जुटा है। डैम के रिसाव को बंद कर दिया जाएगा। किसी भी प्रकार की कोई हानि नहीं होगी।







 



Ardla Dam of Khandwa leaked villagers upset due to leakage in Ardla Dam officials inspected Ardala Dam administration repaired Ardla Dam खंडवा का अर्दला डैम हुआ लीकेज अर्दला डैम में रिसाव होने से ग्रामीण परेशान अधिकारियों ने अर्दला डैम का किया निरीक्षण प्रशासन ने अर्दला डैम को किया दुरुस्त