Bhind: सेना के जवान की सड़क दुर्घटना में मौत, राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
Bhind: सेना के जवान की सड़क दुर्घटना में मौत, राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

सुनील शर्मा, Bhind: भारतीय सेना में पदस्थ जिले के वीर सपूत अनिल बघेल की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। रौन क्षेत्र के रहने वाले अनिल बघेल की शनिवार को उनकी पार्थिव देह उनके गृह ग्राम पहुंची जहां सेना के जवानों ने शहीद के रूप में श्रद्धांजलि दी और अंतिम संस्कार किया गया। सेना में जवान अनिल बघेल की मौत पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं ।





 बाइक हादसे का शिकार 





भारतीय सेना में पदस्थ जवान अनिल बघेल की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक अनिल बघेल रौन थाना क्षेत्र के रहने वाले है, वे हाल ही में छुट्टी लेकर अपने गांव आए थे। बताया जा रहा है की 29 मई को रौन पुलिस थाना के सामने जवान की बाइक की दूसरी बाइक से भिड़ंत हो गयी थी, जिससे अनिल को गम्भीर चोटें आयी थीं। उन्हें इलाज के लिए ग्वालियर और फिर ग्वालियर से दिल्ली अपोलो अस्पताल रैफर किया गया था, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार देर रात वे ज़िंदगी की जंग हार गए।





पार्थिव देह लेकर पहुंचे भारतीय सेना के जवान







जवान की मौत के बाद भारतीय सेना के जवान उनका पार्थिव शरीर शनिवार सुबह उनके गृह ग्राम तुला का पुरा लाया गया। भिंड की माटी के लाल की मौत की खबर सुनते ही पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गयी, जहां सेना के जवानों ने शहीद के रूप में उन्हें श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया,। बता दें कि अनिल बघेल 2019 में ग्वालियर एआरओ से भारतीय सेना में भर्ती हुए थे और लेह में तैनात थे।





मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी शृद्धांजलि







प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सेना के जवान अनिल बघेल की सड़क दुर्घटना में मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है , उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “भारतीय सेना में पदस्थ, मध्यप्रदेश के भिंड के लाल अनिल बघेल जी के सड़क दुर्घटना में असमय निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिव्यात्मा को उनके श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ऊँ शांति!”



 इसी के साथ उन्होंने दूसरा ट्वीट भी किया जिसमें लिखा कि “मां भारती के वीर सपूत अनिल बघेल जी का परिवार अब हमारा परिवार है। दु:ख की इस घड़ी में मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश परिवार के साथ है राष्ट्र के अनमोल रत्न के चरणों में अपनी और मध्यप्रदेशवासियों की ओर से श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!”







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) June 11, 2022






 



Indian Army भारतीय सेना Road Accident सड़क दुर्घटना funeral Army Jawan bike accident Anil Baghel national honor अनिल बघेल सेना जवान राष्ट्रीय सम्मान