GWALIOR:जीवाजी विश्वविध्यालय के कुलपति के नाम पर प्रोफेसर्स को ठगने की कोशिश,पुलिस ने दर्ज किया केस

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR:जीवाजी विश्वविध्यालय  के कुलपति के नाम पर प्रोफेसर्स को ठगने की कोशिश,पुलिस ने दर्ज किया केस

GWALIOR News. जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर के कुलपति प्रोफेसर अविनाश तिवारी के नाम पर साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है। साइबर ठग ने अपने व्हाट्सएप नंबर पर डीपी की जगह कुलपति प्रो तिवारी की फोटो लगा दी और फिर जीवाजी विश्वविद्यालय के प्रोफसर्स को रुपयों की मांग वाले मैसेज भेजे। कुलपति ने इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।





साइबर ठगों के खिलाफ ग्वालियर पुलिस द्वारा की जा रही लगातार कार्रवाई के बाद भी ठगों की हरकतें कम नहीं हो रही।  ताजा मामला जीवाजी विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम से ठगी के प्रयास का सामने आया है, विश्वविद्यालय के कुछ प्रोफेसर्स के मोबाइल व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज आया जिसमें पैसों की मांग की गई। जिस नंबर से मैसेज आया उसकी डीपी पर कुलपति प्रोफेसर अविनाश तिवारी को फोटो लगी थी। ठग ने कुलसचिव को भी मैसेज लिखा "hello how are you" फिर लिखा "where are you the moment" लिखा और फिर जैसे ही जवाब आया, पैसों की जरुरत होने के मैसेज भेज दिया।



शंका समाधान के लिए उन्होंने कुलपति प्रोफेसर अविनाश तिवारी को फोन लगाकर हकीकत पूछी तो उन्होंने ऐसे किसी भी मैसेज और जरुरत से इंकार कर दिया। कुछ देर बाद  अन्य प्रोफेसर्स के पास भी मैसेज आने लगे।  लेकिन कुलपति के इंकार करने के बाद समझ आ गया कि ये किसी साइबर ठग की करतूत है वो कुलपति के नाम पर पैसे ऐंठना चाहता है। कुलपति ने पुलिस अधीक्षक को इसकी लिखित शिकायत की है। पुलिस का कहना है कि नंबर के आधार पर जल्दी ही ठग को गिरफ्तार किया जायेगा। उधर जीवाजी विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ सुशील मंडेरिया ने कहा कि विश्वविद्यालय के सभी स्टाफ को निर्देश दे दिए  ऐस किसी भी मैसेज अथवा मेल को गम्भीरता से नहीं लें।



Gwalior ग्वालियर police पुलिस Cyber ​​fraud action कार्रवाई Vice Chancellor कुलपति University विश्वविद्यालय complaint शिकायत साइबर ठगी