GUNA: दिव्यांग आदिवासी की जमीन पर कब्जे का प्रयास, CM Helpline में शिकायत की तो धक्के मारकर निकाला बाहर निकाला

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
GUNA: दिव्यांग आदिवासी की जमीन पर कब्जे का प्रयास, CM Helpline में शिकायत की तो धक्के मारकर निकाला बाहर निकाला

नवीन मोदी, GUNA. मध्य प्रदेश के गुना जिले से शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, बमोरी तहसील के ग्राम परांठ में दबंगों द्वारा दिव्यांग को अकेला देख उसकी जमीन हथियाने की कोशिश की जा रही है। दिव्यांग को जान से मारने की धमकी दी गई है। पीड़ित ने cm हेल्पलाइन में शिकायत की है।





thesootr





CM हेल्पलाइन से मांगी मदद





बमोरी के ग्राम परांठ के दिव्यांग युवक अमर सिंह आदिवासी के माता-पिता के निधन के बाद से अमर अपनी 20 बीघा जमीन (पुश्तैनी) को दबंगों से बचाने की कोशिशों में जुटा है। दबंगों ने अमर को जान से मारने की धमकी भी दी है। इसकी शिकायत कलेक्टर (District collector), एसपी (Superintendent of Police) को करते हुए सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में भी शिकायत की है। स्थानीय तहसीलदार गौरीशंकर बैरवा सीएम हेल्पलाइन का निराकरण नहीं करते हुए, अमर पर शिकायत वापस लेने का दवाब बना रहे हैं।





तहसीलदार ने किया जलील





शिकायत नंबर 17792350 दिनांक 30 मई 2022 के निराकरण के नाम पर, उसे तहसील में बुलाकर शिकायत वापस लेने कहा जा रहा है। जब अमर ने निराकरण नहीं होने का कहकर शिकायत वापस लेने को कहा तो तहसीलदार ने उसे गालियां दीं और चपरासी से धक्का देकर बाहर निकलवा दिया। धक्के के कारण गिरने से उसकी बैशाखी टूट गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही मीडिया ने तहसीलदार से बात करनी चाही तो फोन रिसीव नहीं किया।



Madhya Pradesh guna मध्य प्रदेश गुना CM Helpline collector कलेक्टर Superintendent of Police Handicapped cm हेल्पलाइन दिव्यांग जिला पुलिस अध्यक्ष