मैनिट परिसर में फिर गाय का शिकार, टाइगर के मूवमेंट के कारण गुरुवार को ऑफलाइन क्लासेज सस्पेंड, सभी क्लास ऑनलाइन होंगी

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update

मैनिट परिसर में फिर गाय का शिकार, टाइगर के मूवमेंट के कारण गुरुवार को ऑफलाइन क्लासेज सस्पेंड, सभी क्लास ऑनलाइन होंगी

BHOPAL. यहां के मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MANIT) के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बाघ दिखने से हड़कंप है। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने स्टूडेंट्स को हॉस्टल से ना निकलने की ताकीद दी है। जानकारी के अनुसार मैनिट में जिस जंगली जानवर का मूवमेंट दो दिन से है, वो टाइगर ही निकला। रात में टाइगर ने 8 नंबर हॉस्टल के पास एक गाय को अपना शिकार बनाया। हालांकि, वह ट्रैप कैमरों में नहीं दिखा। टाइगर के मूवमेंट से स्टूडेंट्स दहशत में हैं। वे अपने हॉस्टल में ही कैद होकर रह गए हैं। कैंपस में पैदल घूमने पर रोक लगी हुई है। पूरे कैंपस में गार्ड्स तैनात कर दिए गए हैं। इसके कारण गुरुवार को होने वाली ऑफलाइन क्लास सस्पेंड रहेंगी और डिपार्टमेंट की क्लास ऑनलाइन लगेंगी। 



 







publive-image



कॉलेज प्रशासन ने छात्रों के लिए बाकायदा नोटिस जारी किया है।







बाघ किसे दिखा, इसे लेकर फिलहाल असमंजस





पहले जानकारी आ रही थी कि 3 अक्टूबर रात कुछ स्टूडेंट्स को बाघ दिखा। अब बताया जा रहा है कि संभवत: बाघ किसी को दिखा नहीं है। वन विभाग को सूचना मिलने पर पेट्रोलिंग कर रही टीम सर्चिंग के लिए मैनिट पहुंची। घटना के बाद मैनिट प्रबंधन ने सर्कुलर जारी करके सभी स्टूडेंट्स को हिदायत दी कि परिसर में बाघ का मूवमेंट देखा गया है। ऐसे में स्टूडेंट्स अगले नोटिस तक अपने हॉस्टल में ही रहें। साथ ही सभी क्लासेस भी सस्पेंड कर दी गई हैं। भोपाल वन मंडल के डीएफओ आलोक पाठक के मुताबिक, वन विभाग की टीम संबंधित स्टूडेंट, मैनिट मैनेजमेंट और सिक्योरिटी गार्ड से बात कर रही है। पगमार्क देखने के बाद ही बताया जा सकेगा कि मैनिट परिसर में बाघ है, तेंदुआ है या लकड़बग्घा।





अब तक 3 गायों पर अटैक



जानवर ने तीन दिन के भीतर तीन गायों पर अटैक किया है। रविवार और सोमवार की दो गायों को शिकार बनाने की कोशिश की थी। गायों के पीठ, पैर और गले पर पंजे के निशान मिले थे। मंगलवार की रात फिर एक गाय पर अटैक किया। टाइगर ने गाय के शरीर का कुछ हिस्सा खा भी लिया। चूंकि, शिकार के बाद टाइगर फिर उसे खाने आता है। इसलिए वन विभाग ने यहां पर पिंजरा और ट्रैप कैमरे लगाए हैं।



भोपाल टाइगर न्यूज भोपाल में बाघों का कुनबा भोपाल में बाघ भोपाल का मैनिट भोपाल में कॉलेज में बाघ Bhopal Tiger News family of tigers in Bhopal Tiger in Bhopal MANIT of Bhopal Tiger in college in Bhopal