INDORE: बीजेपी ने तीन पूर्व पार्षदों, पदाधिकारियों सहित 22 को छह साल के लिए निष्कासित किया

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
INDORE: बीजेपी ने तीन पूर्व पार्षदों, पदाधिकारियों सहित 22 को छह साल के लिए निष्कासित किया

Indore.नगर निगम चुनाव (Nagar Nigam) के बीच ही बीजेपी ने दूसरी खेप में अपनी पार्टी के 22 लोगों को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इनमें पिछली परिषद के तीन पार्षद और कुछ पदाधिकारी भी शामिल हैं। दो दिन पहले भी पार्टी ने आठ लोगों को पार्टी से निकाला था। 



अभी जिन्हें निकाला है उनमें अधिकांश पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। सबसे ज्यादा बगावत पार्टी के वार्ड 46 में हो रही है जहां पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ दो-तीन बागी खड़े हो गए हैं, इनमें पूर्व पार्षद प्रेम जारवाल (Prem Jaewal), ने भी अपनी पत्नी शोदा जारवाल को खड़ा कर दिया है। यहां से पार्टी ने कविता रमन को उम्मीदवार घोषित किया है। जारवाल के अलावा रमन कैरो, पंकज जाटव, जमना बाई कुन्हारे भी मिल हैं। ये वार्ड पूर्व मंत्री और विधायक (बाबा) महेंद्र हार्डिया  (Mahendra Hardia) की विधानसभा में आता है। इनके अलावा हार्डिया की ही विधानसभा से जुड़े वार्ड 44 और 45 में भी दो बागियों को पार्टी ने निष्कासित किया है। पूर्व में जो आठ लोगों का निष्कासन हुआ था उनमें भी तीन बागी पांच नंबर विधानसभा से जुड़े थे। 





किया निष्कासित



पूर्व पार्षद




-भगवान सिंह चौहान ( खुद लड़ रहे हैं)



-प्रेम जारवाल (पत्नी लड़ रही हैं)



-सुधा चौधरी (खुद लड़ रही हैं) 





पदाधिकारी





-प्रमोद बौरासी (मंडल कार्यसमिति सदस्य)



-रमेश मोहिते ( पूर्व मंडल महामंत्री)



-कामिनी वर्मा (मंडल मंत्री)



-रोशन सिलावट (पूर्व मंडल महामंत्री)



-चतरसिंह भाटी, मंडल उपाध्यक्ष)



-सुरेश भादा (वार्ड संयोजक)





कार्यकर्ता





दिनेश टांक, छोटू शर्मा, जगदीश  यादव, विनय कुशवाह, मीना नरवरिया, दिवाकर घायल, संतोष गुर्जर, गोलू ठाकुर, संतोष यादव, राकेश कैरो, रमन कैरो, पंकज जाटव और जमना बाई कुन्हारे।





कुछ और बचे हैं





दो खेप में तीस नेताओं, कार्यकर्ताओं को बाहर का रास्ता दिखाने के बावजूद अभी भी कुछ बागी मैदान में हैं जिन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। भाजपा की एक विंग से जुड़े अध्यक्ष ने भी अपने पत्नी को अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ मैदान में उतार रखा है ।



इंदौर Indore BJP बीजेपी नगर-निगम Mahendra Hardia NAGAR NIGAM बागी छह साल 22 expels three ex corporator 6 years 22 को निकाला महेंद्र हार्डिया पूर्व पार्षद पदाधिकारी