बैहर नगर परिषद और मलाजखंड नगर पालिका में बीजेपी को मिला बहुमत, कांग्रेस का निर्दलियों ने बिगाड़ा गणित

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बैहर नगर परिषद और मलाजखंड नगर पालिका में बीजेपी को मिला बहुमत, कांग्रेस का निर्दलियों ने बिगाड़ा गणित

सुनील कोरे, Balaghat. बैहर नगर परिषद और मलाजखंड नगर पालिका के चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिला है। जबकि निर्दलीयों ने कांग्रेस का गणित बिगाड़ दिया है। वहीं बीजेपी ने बैहर नगर परिषद चुनाव में जहां कांगेस को बाहर कर दिया है, वहीं मलाजखंड में अपनी सत्ता को बचाए रखा है। हालांकि अभी जोड़तोड़ का गणित बाकी है। बैहर में कांग्रेस भी जोड़तोड़ के गणित से सरकार बना सकती है लेकिन इसकी आशंका कम ही है। मलाजखंड नगरपालिका में तो बीजेपी की सरकार बनना लगभग तय है। 





बैहर में बीजेपी आगे





बैहर नगर परिषद नगर पालिका के परिणाम लगभग घोषित हो चुके है। अब तक की मिली जानकारी अनुसार बैहर नगर परिषद में 7 वार्डो में बीजेपी, 4 वार्डो में कांग्रेस और 4 वार्डो में निर्दलीय प्रत्याशियो ने जीत दर्ज की है। गौरतलब हो कि यहां वार्ड क्रमांक 11 में बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ अन्य प्रत्याशी के खड़ा नहीं होने से यहां से बीजेपी प्रत्याशी यशवंती गुड्डा मरकाम निर्विरोध निर्वाचित हो गई है। 





एक जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 01 में बीजेपी से सावित्री मेरावी, वार्ड क्रमांक 02 में निर्दलीय बलदेव तेकाम, वार्ड क्रमांक 03 में कांग्रेस से अनिता धुर्वे, 04 में बीजेपी से निरंजन शर्मा, 05 में बीजेपी से शिवेन्द्र रामटेके, 06 में बीजेपी से सुरपीत यादव, 07 में निर्दलीय हमीदा बेगम, 08 में कांग्रेस से अजीज भाईजान, 09 में बीजेपी से राजा चौधरी, 10 में निर्दलीय सुनील धारमे, 12 में निर्दलीय विनोद पांडव, 13 में कांग्रेस से शिमला मडावी, 14 में कांग्रेस से रंजना सोनवाने और 15 में बीजेपी से गणेश खैरवार ने जीत दर्ज की है। 





मलाजखंड नगर पालिका में बीजेपी के 13, कांग्रेस के 8 और निर्दलीय 3 प्रत्याशी ने दर्ज की जीत





मलाजखंड नगरपालिका में बीजेपी ने अपनी सत्ता को यथावत रखा है। यहां 24 वार्डों वाली परिषद में 13 वार्डों में बीजेपी, 8 वार्डों में कांग्रेस और 3 वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है।





एक जानकारी अनुसार वार्ड क्रमांक 01 में बीजेपी से ईश्वरदयाल मरकाम, वार्ड क्रमांक 02 में निर्दलीय रमेश नागेश्वर, वार्ड क्रमांक 03 में बीजेपी से मीना मर्सकोले, वार्ड क्रमांक 04 में कांग्रेस से माया टांडिया, वार्ड क्रमांक 05 में बीजेपी से शंकुतला ठाकरे, वार्ड क्रमांक 06 में कांग्रेस से अशोक टांडिया, वार्ड क्रमांक 07 में बीजेपी से सरला मेरावी, वार्ड क्रमांक 08 में बीजेपी से सूबेदारसिंह कुशवाहा, वार्ड क्रमांक 09 में बीजेपी से विजय सिंह राठौर, वार्ड क्रमांक 10 में निर्दलीय बसंती राजेश मरकाम, वार्ड क्रमांक 11 में कांगेस से विजय धुर्वे, वार्ड क्रमांक 12 में भाजपा से मधु सेन्दरे, वार्ड क्रमांक 13 में निर्दलीय गीता आर्मो, वार्ड क्रमांक 14 में बीजेपी से मानसिंह मेरावी, वार्ड क्रमांक 15 में वर्षा पटले, वार्ड क्रमांक 16 में कांग्रेस से सोहेल खान, वार्ड क्रमांक 17 में बीजेपी से रूपा बघेल, वार्ड क्रमांक 18 में त्रिवेणी गोस्वमी, वार्ड क्रमांक 19 में कांग्रेस से योगेन्द्र उइके, वार्ड क्रमांक 20 में कांग्रेस से संजीदा परवीन, वार्ड क्रमांक 21 में कांग्रेस से लीला शिव, वार्ड क्रमांक 22 में बीजेपी से राजेन्द्र राहंगडाले, वार्ड क्रमांक 23 में बीजेपी से शंकु मरावी और वार्ड क्रमांक 24 में कांग्रेस से रोशनी राहंगडाले ने जीत दर्ज की है। हालांकि यह सभी आंकड़े, परिणाम अनुसार है लेकिन अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।





बीजेपी नगर अध्यक्ष ने जताया मलाजखंड और बैहर की जनता का धन्यवाद





बीजेपी नगर अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने बैहर और मलाजखंड नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी को बहुमत के आंकड़े तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह संगठन, नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की कर्मठता की जीत है।



 



Madhya Pradesh urban body elections मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव BJP won in Baihar Municipal Council BJP got majority in Malajkhand Municipality बैहर नगर परिषद में बीजेपी जीती मलाजखंड नगर पालिका में बीजेपी को मिला बहुमत