गुना में निर्वाचन अधिकारी बनकर BLO से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
गुना में निर्वाचन अधिकारी बनकर BLO से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

नवीन मोदी, Guna. ठगों ने ठगी करने के नए-नए तरीके निकाल लिए हैं और लोगों से धोखाधड़ी कर रहे हैं। गुना पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसने निर्वाचन अधिकारी बनकर BLO से धोखाधड़ी की। पुलिस ने दो आरोपियों को धर दबोचा है। दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं। दोनों जिला निर्वाचन अधिकारी और BLO अधिकारी बनकर BLO शिक्षकों के साथ धोखाधड़ी करते थे।





गुना शहर कोतवाली में हुई थी  शिकायत





21 अप्रैल को विंध्यांचल कॉलोनी के रहवासी ने गुना शहर कोतवाली में शिकायत की थी। 7 मार्च को उसके पिता के मोबाइल पर किसी अनजान व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि वो गुना के SDM ऑफिस से BLO अधिकारी बात कर रहा है। आपकी प्रोफाइल सॉफ्टवेयर पर अपडेट होना है। इसके लिए आपका आधार कार्ड और ATM कार्ड का फोटो लगेगा। इसके बाद फरियादी ने आधार कार्ड और ATM कार्ड का फोटो उस व्यक्ति को व्हाट्सएप कर दिए।





बैंक अकाउंट से उड़ाए पैसे





इसके बाद अनजान व्यक्ति ने फरियादी से Anydesk App डाउनलोड करने के लिए कहा गया। जैसे ही फरियादी ने Anydesk App इंस्टॉल करके उसे खोला तो उनके बैंक अकाउंट से पहली बार में 30 हजार 823 और दूसरी बार में 10 हजार 979 रुपए कट गए। अकाउंट से 41 हजार 802 रुपए गायब हो गए।





बिहार से हुई आरोपियों की गिरफ्तारी





आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गुना पुलिस की एक टीम बनाई गई। टीम ने धोखाधड़ी करने वालों का पता लगा लिया। वे बिहार के रहने वाले थे। पुलिस की टीम ने बिहार के नवादा से आरोपी दीपक कुमार और बिहार के गया से सनोज कुमार को गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपियों की रिमांड लेकर लगातार पूछताछ कर रही है। गैंग से जुड़े कई खुलासे होने की उम्मीद है।



गिरोह MP News मध्यप्रदेश की खबरें MP गुना बीएलओ fraud gang पर्दाफाश BLO police मध्यप्रदेश guna (election officer निर्वाचन अधिकारी