JABALPUR:15 अगस्त से शुरू होगी बीएसएनएल की 4-जी सेवा, 2 लाख ग्राहकों को मिलेगी सुविधा

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:15 अगस्त से शुरू होगी बीएसएनएल की 4-जी सेवा, 2 लाख ग्राहकों को मिलेगी सुविधा

Jabalpur. लंबे समय बाद बीएसएनएल 4-जी सेवा की शुरूआत 15 अगस्त से करने जा रहा है। पहले यह सेवा दिल्ली और मुंबई में शुरू होगी उसके बाद प्रदेश के जबलपुर, भोपाल, इंदौर में इसे शुरू किया जाएगा। जबलपुर में इस सेवा के लिए नेटवर्क विस्तार और अपग्रेडेशन जैसे कार्य तेजी से किए जा रहे हैं। इस सेवा से शहर के 2 लाख से ज्यादा मोबाइल उपभोक्ताओं को सीधा फायदा होगा। इस व्यवस्था के लिए बिना किसी शुल्क, पुरानी सिम बदले 4-जी नेटवर्क में इन्हें शिफ्ट कर दिया जाएगा। 





35 एमबीपीएस की मिलेगी स्पीड







बीएसएनएल उपभोक्ताओं को 4-जी की डाउनलोडिंग स्पीड निजी कंपनियों की 15 से 20 एमबीपीएस के बजाय 35 एमबीपीएस तक मिलेगी। अधिकारियों का दावा है कि बीएसएनएल उपभोक्ताओं को दोगुनी डाउनलोडिंग स्पीड दी जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि चायना से विवाद के चलते तकनीकी उपकरणों की आपूर्ति बाधित होने और कई उपकरण खुद तैयार करने के कारण 4-जी सेवा में विलंब हुआ है। 





मोबाइल कनेक्शनों की बढ़ाई जा रही क्षमता





4-जी सेवाओं को लेकर बैडविथ के लिए साइटों पर जगह बनाई जा रही है। मोबाइल कनेक्शनों की क्षमता बढ़ाने का काम भी तेजी से चल रहा है। कुछ तकनीकी उपकरण की भी आपूर्ति की जानी है। हालांकि जबलपुर में तैयार किया गया तकनीकी इंफ्रास्टक्चर 4-जी सेवा के लिए सक्षम बताया जा रहा है।



जबलपुर 35 एमबीपीएस 4-जी सेवा बीएसएनएल 15 AUGUST 35MBPS Jabalpur BSNL 4G जबलपुर न्यूज़ Jabalpur News BSNL