UJJAIN: नागपुर के बैंड ने महाकालेश्वर मंदिर में बांधा समां, मंत्रमुग्ध करने वाले शिव भजनों पर झूमे श्रद्धालु 

author-image
Nasir Belim Rangrez
एडिट
New Update

UJJAIN: नागपुर के बैंड ने महाकालेश्वर मंदिर में बांधा समां, मंत्रमुग्ध करने वाले शिव भजनों पर झूमे श्रद्धालु 

UJJAIN.आज यानी 11 अगस्त को सावन महीने (Sawan month) का अंतिम दिन है। इसके साथ ही दुनियाभर में राखी (Rakhi)भी मनाई जा रही है। इस अवसर पर उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (world famous mahakaleshwar temple) में भक्तों (devotees)का तांता लगा हुआ है। अलग-अलग कोने से भक्त महाकालेश्वर के दर्शन करने आए है। वहीं नागपुर (nagpur)के बैंड (band) के सदस्यों ने महाकालेश्वर मंदिर के गणेश मंडपम और प्रांगण में शिव भजनों को पेश किया। उन्होंने मंदिर में आए श्रद्धालुओं को भगवान महाकाल के गाने ओम नमः शिवाय (Om Namah Shivaya )और सत्य ही शिव है के संगीत भी सुनाए। उनके भजनों पर भक्त झूम उठे।





मंदिर में लगा सवा लाख लड्डुओं का महा भोग





रक्षाबंधन का पर्व होने के साथ परंपरा अनुसार महाकाल मंदिर में सवा लाख लड्डुओं का महाभोग भी लगा है। ऐसे में यहां सुबह से ही अलग-अलग आयोजन हो रहे हैं। नागपुर से आए बैंड के सदस्यों ने मंदिर के गणेश मंडपम और मंदिर प्रांगण में शिव भजनों की प्रस्तुति दी। इससे वहां का पूरा वातावरण शिवमय हो गया। मंदिर में भजनों का यह आयोजन हर साल किया जाता है लेकिन देशभर में कोरोना की वजह से  पिछले दो सालों से नहीं हो पाया था। भक्तों के साथ-साथ मंदिर के पंडे पुजारी और पुरोहित बाबा महाकाल की भक्ति में लीन दिखाई दिए।



 



Ujjain Mahakaleshwar Temple महाकालेश्वर Rakhi Band Devotees Nagpur Sawan month world famous सावन महीना विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर भक्त दर्शन नागपुर बैंड