MP: पुलिस पर उठे सवाल, जो जेल में बंद थे, उन्हें बनाया रामनवमी हिंसा का आरोपी

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
MP: पुलिस पर उठे सवाल, जो जेल में बंद थे, उन्हें बनाया रामनवमी हिंसा का आरोपी

Barwani. बड़वानी जिले में रामनवमी पर हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में पुलिस की कार्रवाई पर बड़े सवाल उठ रहे हैं। पत्थरबाजी और आगजनी की घटना में एक बाइक जलने के मामले में 3 लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस मामले में शाहबाज शेख, फखरू मंसूरी और रहुफ शेख को आरोपी बनाया गया है। मामला दर्ज होने के बाद जानकारी मिल रही है कि ये तीनों लोग पहले से एक प्रकरण में सेंधवा जेल में बंद हैं।







— Arun Subhash Yadav ???????? (@MPArunYadav) April 15, 2022




यह है पूरा मामला






सेंधवा में हिंसा के दौरान एक एक्टिवा और एक डीलक्स मोटरसाइकिल को आग लगा दी गई थी। पुलिस ने फरियादी राजेश तायल की शिकायत पर शाहबाज शेख, फखरु मंसूरी, रहुफ शेख नामक आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इनमें से एक आरोपी शहबाज की मां सकीना के अनुसार सांप्रदायिक झड़प के बाद प्रशासन ने उनके घर में तोड़फोड़ की और उन्हें किसी भी तरह का कोई नोटिस नहीं दिया गया। मेरा बेटा करीब डेढ़ महीने से जेल में है। उसे एक झगड़े के बाद गिरफ्तार किया गया था। शाहबाज के छोटे भाई अरबाज को भी पुलिस धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है। प्रशासन द्वारा शाहबाज का मकान भी तोड़ा गया है। शाहबाज के छोटे भाई अरबाज को भी पुलिस ने अशांति फैलाने के मामले में गिरफ्तार किया है। इस चूक को लेकर जब पुलिस अधिकारियों से पूछा गया तो उनका कहना था कि पीड़ित शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है। 





कांग्रेस ने घेरा





सेंधवा एसडीओपी मनोहर सिंह बारिया का कहना है कि मामले में विवेचना की जाएगी। आरोपी जेल में बंद है या नहीं, इस बारे में जेल अधीक्षक से जानकारी ली जाएगी। हमने फरियादी के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज की है। कांग्रेस भी इस मामले में सवाल उठा रही है। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा है- मैं सिर्फ इसीलिए लगातार शासन एवं प्रशासन से मांग कर रहा हूं कि बिना जांच किए कार्रवाई न करे।



 



Ram Navami रामनवमी Arun Yadav अरुण यादव FIR एफआईआर Barwani बड़वानी COMMUNAL VIOLENCE सांप्रदायिक हिंसा Shahbaz Sheikh Fakhru Mansoori Rahuf Sheikh शाहबाज शेख फखरू मंसूरी रहुफ शेख