GWALIOR: अगर रक्षा बंधन पर खरीदना है मिल्क केक तो सावधान ,मावा माफिया ने बदली रणनीति

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: अगर रक्षा बंधन पर खरीदना है मिल्क केक तो सावधान ,मावा माफिया ने बदली रणनीति



GWALIOR. चम्बल में नकली मावा का कारोबार पूरे देश मे कुख्यात है । यहां प्रशासन कार्यवाही भी करता रहता है । इसके चलते मावा माफिया ने भी अपनी रणनीति बदल ली । इसका खुलासा आज तब हुआ जब पुलिस ने आज एक मेटाडोर पकड़ी जिसमे मावा की जगह तैयार मिल्क केक का जखीरा पकड़ा गया।



    त्यौहारी सीजन में शहर में नकली मावा से निर्मित मिठाईयों की डिमांड  काफी बढती जा रही है एैसे में खाद्य विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस महकमे द्वारा लगातार मिलावटखोरों पर कार्रवाई की जा रही है, इस बीच ग्वालियर क्राईम ब्रांच  और गोले का मंदिर थाना पुलिस को सूचाना मिली थी कि भिण्ड से ग्वालियर की ओर आई एक यूनिक वाहन में नकली मावे से बनी मिठाइयां  सप्लाई करने लाई जा रही है जिसपर पुलिस ने घेराबंदी कर वाहन को पकड कर नकली मावा से तैयार मिठाईया जब्त की गई है पुलिस को एक आरोपी अभी मौके पर मिला है जिसपर पुलिस ने खाद्य विभाग और जिला प्रशासन को मामले की जानकारी दी गई और आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है बताया गया है कि भिण्ड से साठ से सत्तर रूपए किलो में खरीदकर यह मिठाईयंा यहंा चार सौ रूपए किलो के भाव अलग अलग दुकानों पर बेची जानी थी पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ में जुटी है साथ ही खााद्य विभाग द्वारा पकडी गई मिठाईयों की सैंपलिंग की जा रही है।



एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि इस बारे में कलेक्टर और फ़ूड विभाग की टीम को सूचित कर दिया है। जाँच में अगर यह मिलावटी और नकली निकला तो आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाएगा।



action Chambal चम्बल कार्यवाही administration प्रशासन Business कारोबार Fake Mawa Strategy नकली मावा रणनीति