भिंड में 13 दिन से नहीं बिका एक भी वाहन, ट्रेड सर्टिफिकेट नहीं मिला; डीलर लामबंद

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भिंड में 13 दिन से नहीं बिका एक भी वाहन, ट्रेड सर्टिफिकेट नहीं मिला; डीलर लामबंद

सुनील शर्मा, Bhind. भिंड में पिछले 13 दिनों से एक भी वाहन नहीं बिका है। इसका कारण है RTO से डीलरों को ट्रेड सर्टिफिकेट यानि व्यापार प्रमाण पत्र नहीं मिलना। नई गाड़ियों को बेचने के लिए वाहन डीलर को परिवहन विभाग से ट्रेड सर्टिफिकेट लेना पड़ता है। देश भर में ट्रेड सर्टिफिकेट 1 अप्रैल को जारी किया जाता है। लेकिन भिंड RTO ने 13 दिन बीतने के बाद भी डीलरों को ट्रेड सर्टिफिकेट जारी नहीं किया है। जिले भर के वाहन डीलर RTO के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। उन्होंने कलेक्टर से शिकायत की है।





RTO अनुराग शुक्ला पर आरोप





वाहन डीलरों का आरोप है कि RTO अनुराग शुक्ला ट्रेड रिन्युअल नहीं कर रहे हैं। जबकि सभी व्यापारी दस्तावेज और फीस जमा कर चुके हैं। वाहन डीलरों ने RTO पर ट्रेड सर्टिफिकेट जारी करने के लिए रिश्वत मांगने के आरोप लगाए हैं। व्यापारियों ने बताया कि वे 31 मार्च को ट्रेड के लिए फीस जमा करके रसीद ले चुके हैं। बेवजह ही उन्हें परेशान किया जा रहा है। उनका व्यापार पूरी तरह ठप है। व्यापारियों का कहना है कि RTO ने 4 बाइक डीलरों को बिना शपथ पत्र के ट्रेड सर्टिफिकेट जारी कर दिया है। वहीं उनसे शपथ पत्र की मांग की जा रही है।





सारे आरोप निराधार हैं : RTO अनुराग शुक्ला





भिंड RTO अनुराग शुक्ला ने व्यापारियों के सारे आरोपों को निराधार और मिथ्या बताया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ शपथ पत्र लगाना अनिवार्य है। जिसमें व्यापारियों से सत्यापन मांगा गया है कि जो दस्तावेज उन्होंने जमा किए वे सही हैं। जरूरत पड़ने पर वे अन्य दस्तावेज भी उपलब्ध कराएंगे। RTO ने बताया कि व्यापारी शपथ पत्र जमा नहीं कर रहे हैं, वे अड़े हुए हैं। इसलिए उन्हें ट्रेड सर्टिफिकेट जारी नहीं किया जा रहा है। जो भी व्यापारी शपथ पत्र जमा करेगा उसे ट्रेड सर्टिफिकेट जारी कर दिया जाएगा।





परिवहन मंत्री से मिलेंगे डीलर





वाहन के डीलरों का कहना है कि वे जल्द ही परिवहन मंत्री से मुलाकात करने वाले हैं। उनका कहना है कि अगर उन्हें ट्रेड सर्टिफिकेट जारी नहीं किया जाता है तो वे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करके मांग रखेंगे।



MP News Bhind Collector भिंड कलेक्टर MP परिवहन विभाग Bhind भिंड RTO मध्यप्रदेश की खबरें बिक्री डीलर Vehicle trade certificate dealer not issue sales व्यापार प्रमाण पत्र ट्रेड सर्टिफिकेट नए वाहन