भोपाल: रामेश्वर बोले- वेज शॉप 10 बजे बंद होती हैं, मटन दुकान रातभर खुली क्यों?

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
भोपाल: रामेश्वर बोले- वेज शॉप 10 बजे बंद होती हैं, मटन दुकान रातभर खुली क्यों?

Bhopal. यहां एक बैठक में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद और बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा में तीखी गहमागहमी हो गई। असल में प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह की मौजूदगी में 12 मई को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। रामेश्वर ने सवाल उठाया कि जब न्यू मार्केट में बापू की कुटिया रात 10 बजे बंद हो जाती है तो मटन खिलाने वाला जमजम रेस्टोरेंट रातभर कैसे खुला रह सकता है? आखिर एक शहर में दो अलग-अलग व्यवस्था कैसे चल सकती हैं? इस पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद बोले कि हम तो चलाएंगे, आप चाहो तो रुकवा लो। आपको वही दिखता है, लेकिन रातभर खुली रहने वाली दारू की दुकान नहीं दिखती।





इस पर रामेश्वर ने कहा कि हम भी रुकवाना जानते हैं। रामेश्वर ने नगर निगम कमिश्नर वीएस चौधरी कोलसानी को इशारा करते हुए कहा कि माता मंदिर के ठीक सामने मटन कैसे बिक रहा है? मैं पहले भी आपको बता चुका हूं, पर कोई एक्शन नहीं लिया गया, इसलिए मंत्री के सामने बता रहा हूं। दूसरे विधायकों ने शिकायत की कि कई अफसर उन्हें बताए बिना क्षेत्र में काम शुरू करा देते हैं। उन्हें विश्वास में लेना चाहिए। इस पर मंत्री सिंह ने भी सहमति जताई।





सीपीए के काम नहीं हो रहे शुरू





कृष्णा गौर ने शिकायत की कि सीपीए के जिन कामों के टेंडर हो चुके थे, वे भी शुरू नहीं हो रहे। इसे देखते हुए पीडब्ल्यूडी के डिवीजन बढ़ाए जाएं। आरिफ मसूद ने सड़कों के रेस्टोरेशन का मुद्दा उठाया। उन्होंने कोलार लाइन की टेस्टिंग के लिए गर्मी का समय तय किए जाने पर भी आपत्ति जताई।





वार्डों का फिर से परिसीमन हो





कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि वार्डों का फिर से परिसीमन होना चाहिए। शहर के बाहरी इलाकों में कई वार्ड बहुत बड़े हैं। इन्हें छोटा करने की जरूरत है। उनके प्रस्ताव का रामेश्वर ने भी समर्थन किया। अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के लिए एसडीएम को नोडल अधिकारी बनाए जाने की भी मांग की गई।





मंत्री की चेतावनी





विष्णु खत्री ने शिकायत की कि बैरसिया में प्रधानमंत्री सड़क परियोजना के काम ठप पड़े हैं। इस पर मंत्री सिंह ने चेतावनी दी कि 7 दिन में काम शुरू नहीं होने पर एजेंसी पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने पूरे जिले के सड़कों के काम 15 जून तक करने को कहा।



कांग्रेस विधायक बीजेपी विधायक Rameshwar Sharma bjp mla आरिफ मसूद Arif Masood Bhopal होटल Congress MLA मटन विवाद Mutton Controversy Hotel भोपाल रामेश्वर शर्मा