Bhopal: लोकायुक्त ने PWD के इंजीनियर को 40 हजार की रिश्वत लेते रंग हाथों पकड़ा

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
Bhopal: लोकायुक्त ने PWD के इंजीनियर को 40 हजार की रिश्वत लेते रंग हाथों पकड़ा

Bhopal. लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) ने 14 जून को भोपाल (Bhopal) स्थित 12 दफ्तर ऑफिस में लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के कार्यपालन यंत्री (Executive Engineer) को 40 हजार की रिश्वत (Bribery) लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। गोविंद चौहान (Govind Chauhan) ने 8 जून को लोकायुक्त भोपाल से शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया था कि पोल शिफ्टिंग के 75 लाख के टेंडर लेते समय सुरक्षा निधि के रूप में जमा एफडी को वापस देने और पूर्व में हुए भुगतान के एवज में 6% राशि यानी 1 लाख रुपए की घूस मांग रहे हैं।







— TheSootr (@TheSootr) June 14, 2022




यह है पूरा मामला






भोपाल लोकायुक्त पुलिस के अनुसार फरियादी गोविंद सिंह चौहान ने शिकायत की थी। चौहान का आरोप था कि उसने पोल शिफ्टिंग के टेंडर के लिए 75 लाख रुपए की सुरक्षा निधि के रूप में एफडी निकालनी चाही थी। भुगतान भी मांगा था। इसके बदले PWD के कार्यपालन यंत्री एससी वर्मा 6% राशि 1 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था। शिकायत के सत्यापन के बाद 14 जून को लोकायुक्त पुलिस ने वर्मा को एक लाख रुपए रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 40 हजार रुपए लेते पीडब्ल्यूडी (PWD) के कार्यालय बाहर दफ्तर जवाहर चौक पर रंगे हाथों पकड़ा। लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई जारी है। ट्रेप टीम में उप पुलिस अधीक्षक डॉ. सलिल शर्मा, निरीक्षक मनोज पटवा एवं मयूरी गौर, आरक्षक अवध वाथवी, बृजबिहारी पांडे, हेमेंद्रपाल शामिल है।



भोपाल Bhopal रिश्वत लोकायुक्त पुलिस पीडब्ल्यूडी Bribery PWD Executive Engineer कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग Lokayukta Police Public Works Department Govind Chauhan गोविंद चौहान