भोपाल: जुलूस को मिली इजाजत, काजी ने जिन इलाको को संवेदनशील बताया, वहीं निकलेगा

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
भोपाल: जुलूस को मिली इजाजत, काजी ने जिन इलाको को संवेदनशील बताया, वहीं निकलेगा

भोपाल में हनुमान जयंती का जुलूस पुराने शहर से निकालेगा। इसकी अनुमति पुलिस द्वारा दे दी गई है। जुलूस बुधवारा, इतवारा, मंगलवारा होते हुए निकाला जाएगा। इन इलाकों को शहर काजी ने संकरे और संवेदनशील बताया था। खरगोन दंगे को लेकर भोपाल के शहर काजी मुश्ताक अली नदवी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिलकर ज्ञापन सौंपा था। पुलिस शांति पूर्वक सभी त्यौहारों को संपन्न कराने की तैयारी कर रही है।



त्यौहार को शांति पूर्वक संपन्न कराएगी पुलिस



शहर काजी ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि हिंदू संगठनों ने 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर जुलूस निकालने का ऐलान किया है। सोशल मीडिया के माध्यम से एक वर्ग विशेष के विरुद्ध टिप्पणी की जा रही है। जुलूस को इतवारा और बुधवारा से निकालने की चेतावनी दी जा रही है। ये इलाके संकरे और संवेदनशील हैं। इधर पुलिस की तरफ से महावीर जयंती, हनुमान जयंती, ईस्टर, रमजान के त्यौहार को शांति पूर्वक संपन्न कराने की तैयारी की जा रही है। इन सभी त्यौहार के लिए हर समाज के सहायक एवं महत्वपूर्ण लोगों से आरक्षक से लेकर एसपी तक के अधिकारी शांति कमेटी के मेम्बरों की मीटिंग हर मोहल्ले में ले रहे है।   



शर्तों के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई



आयोजकों को इस दौरान पुलिस की 16 शर्तों को पालन करना होगा। इसमें किसी भी प्रकार के हथियार, दूसरे धर्म के लोगों को आहत करने वाले नारे नहीं लगाए जाएंगे। शर्तों के उल्लंघन पर आयोजक के खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस ने जय मां भवानी संगठन को काली घाट मंदिर से चार बत्ती चौराहा, बुधवारा, इतवारा, मंगलवारा, आजाद मार्केट, जुमेराती, घोड़ा नक्कास, बस स्टैंड, भोपाल टॉकीज, झूलेलाल मंदिर से सिंधी कॉलोनी तक अनुमति दी है। जुलूस शाम 4 बजे से शुरू होगा। अव्यवस्था होने पर आयोजक को जिम्मेदार माना जाएगा। 

 


Madhya Pradesh मध्यप्रदेश भोपाल Bhopal गृहमंत्री Narottam Mishra नरोत्तम मिश्रा Khargone खरगोन Home Minister Hanuman Jayanti हनुमान जयंती procession जुलूस City Qazi शहर काजी