BHOPAL: BJP-Cong कार्यकर्ताओं के टिकट बंटवारे पर बगावती सुर, लोगों ने तो इस चेतावनी के साथ बैनर तक टंगवा दिए

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
BHOPAL: BJP-Cong कार्यकर्ताओं के टिकट बंटवारे पर बगावती सुर, लोगों ने तो इस चेतावनी के साथ बैनर तक टंगवा दिए

BHOPAL. मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है। बीजेपी-कांग्रेस दोनों ने 16 नगर निगमों समेत सभी अमूमन जिलों में मेयर और पार्षद कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं। टिकट बंटवारे को लेकर दोनों ही पार्टियों के नेता नाराजगी जता रहे हैं। एक तरफ बीजेपी में परिवारवाद से हटकर टिकट बंटवारे के फैसले पर सवाल उठ रहा है तो कांग्रेस में कार्यकर्ता अपने तरीके से विरोध जता रहे हैं।





वीडियो देखें









कांग्रेस नेताओं के खिलाफ पोस्टर





भोपाल के उमराव दूल्हा इलाके में कांग्रेस नेताओं की ‘नो एंट्री’ के बैनर तक लगा दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, 20 जून को यहां पर बड़े प्रदर्शन की तैयारी चल रही है। लोगों का ये गुस्सा स्थानीय नेताओं की अनदेखी करने के चलते देखने को मिल रहा हैं। बाग उमराव दूल्हा वार्ड-40 के अंतर्गत आता है। बैनर पर लिखा है- ‘कांग्रेस नेताओं का आना मना है।’





banner





इस बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में करीब 18 हजार मतदाता होने के बावजूद पिछले कई चुनावों में कांग्रेस ने इलाके के निवासी को टिकट नहीं दिया। इस बार भी पार्षद के चुनाव में बाहरी प्रत्याशी मैदान में उतार दिया गया, जिसका लोग विरोध कर रहे हैं।





ये है उम्मीदवार





इस इलाके से कांग्रेस ने अनस उर्ररहमान को टिकट दिया है, जबकि बीजेपी ने मसर्रत को मैदान में उतारा है। यहां से कुल 10 कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन भरे हैं। बीजेपी-कांग्रेस से बगावत करते हुए कई प्रत्याशियों ने निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन जमा किया है।



 



कमलनाथ शिवराज सिंह चौहान SHIVRAJ SINGH CHOUHAN CONGRESS कांग्रेस MP BJP बीजेपी VD Sharma वीडी शर्मा kamalnath मध्य प्रदेश Ticket Distribution Local Body Election स्थानीय निकाय चुनाव rebel बगावत टिकट बंटवारा