BHOPAL: हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी को हटाया, नए अधीक्षक के साथ दो अतिरिक्त अधीक्षक भी बनाए

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
BHOPAL: हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी को हटाया, नए अधीक्षक के साथ दो अतिरिक्त अधीक्षक भी बनाए

BHOPAL. प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में शुमार हमीदिया हॉस्पिटल (Hamidia Hospital) के अधीक्षक (Superintendent) डॉ. दीपक मरावी को पद से हटा दिया गया है। डॉ. मरावी पर नर्सों ने गंभीर आरोप लगाए थे। इसकी जांच के लिए कमेटी बनाई गई थी। गांधी मेडिकल कॉलेज (GMC) में 27 जून को कार्यकारिणी की बैठक के तुरंत बाद डॉ. मरावी के इस्तीफे की खबर सामने आई। सूत्रों का कहना हैं कि बैठक में संभागीय कमिश्नर गुलशन बामरा ने डॉ. मरावी को हटाने का ऐलान किया। अस्थि रोग विभाग (Orthopedic Department) के प्राध्यापक डॉ. आशीष गोहिया को नया अधीक्षक बनाया गया है। जीएमसी से जारी हुए आदेश के मुताबिक डॉ. मरावी ने 27 जून इस्तीफा दिया है।





दो अतिरिक्त अधीक्षक भी बनाए





नए अधीक्षक के साथ ही हमीदिया हॉस्पिटल की व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने के लिए दो अतिरिक्त अधीक्षक भी बनाए गए हैं। एनॉटॉमी विभाग की एचओडी डॉ. वंदना शर्मा और पीएसएम विभाग के सह प्राध्यापक डॉ. जीवन सिंह मीना को अतिरिक्त अधीक्षक बनाया गया है। गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अरविंद राय को दोनों अतिरिक्त अधीक्षकों के बीच कार्यविभाजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।





डॉ. मरावी पर लगे थे गंभीर आरोप





हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पर 50 से ज्यादा नर्सों ने अश्लीलता का गंभीर आरोप लगाया था। नर्सों के मुताबिक डॉ. मरावी रात के वक्त शराब के नशे में हाफ पेंट पहनकर उनके चेंजिंग रूम में बिना दरवाजा खटखटाए घुस आते हैं और अश्लील हरकत करते हैं।





पीड़ित नर्सों ने लिखित शिकायत चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए मंत्री सारंग ने संभाग कमिश्नर गुलशन बामरा को जांच के आदेश दिए थे, जिसके बाद एक जांच समिति का गठन किया गया था।



Hamidia Hospital IAS आईएएस अस्पताल NURSING STAFF नर्सिंग स्टाफ आरोप superintendent Resignation इस्तीफा allegation Dr. Deepak Maravi Gulshan Bamra हमीदिया सुपरिंटेंडेंट डॉ. दीपक मरावी गुलशन बामरा