Bhopal: 13 शहरों से एयर कनेक्टिविटी से जुड़ेगा भोपाल, इन शहरों के लिए भरें उड़ान

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
Bhopal: 13 शहरों से एयर कनेक्टिविटी से जुड़ेगा भोपाल, इन शहरों के लिए भरें उड़ान

Bhopal: फ्लाइट से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। देश के विभिन्न शहरों से एयर कनेक्टिविटी(air connectivity) के मामले में अब राजधानी भोपाल(Bhopal) का नाम भी जुड़ने  जा रहा है. दरअसल भोपाल से अब 13 शहरों के लिए हवाई सेवा उपलब्ध होगी. भारत सरकार एवं नागर विमान एवं उड्डयन मंत्रालय(aviation ministry) द्वारा पूरे देश भर में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के प्रयास निरंतर किए जा रहे हैं. इस संबंध में नागर विमानन एवं उड्डयन मंत्री पहले भी मध्यप्रदेश में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने की बात करते रहे हैं. इसी के चलते अब राजधानी भोपाल की सीधी एयर कनेक्टिविटी 13 शहरों से हो गई है. यानी अब 13 शहरों के लिए भोपाल से हवाई सेवा ली जा सकती है. 





दिल्ली-भोपाल पुणे फ्लाइट भी सप्ताह में 6 दिन 





बता दें कि अभी वर्तमान में भोपाल से जबलपुर, ग्वालियर और बिलासपुर सीधे कनेक्ट हो गए हैं. साथ ही साथ एयर इंडिया ने अपनी दिल्ली-भोपाल पुणे फ्लाइट को भी सप्ताह में 6 दिन चलाने का निर्णय लिया है. यह फ्लाइट केवल शनिवार को छोड़कर बाकी सभी दिन चलाई जाएगी. जानकारी के अनुसार भोपाल से मुंबई, आगरा, दिल्ली, हैदराबाद, प्रयागराज, बेंगलुरु,चेन्नई, पुणे ग्वालियर, रायपुर, बिलासपुर, जबलपुर अहमदाबाद जैसे शहर सीधे एयर कनेक्टिविटी में जुड़े हुए हैं.



 





विभिन्न कंपनियां फ्लाइट शुरु करेंगी





वहीं 13 शहरों के लिए भोपाल से एयर कनेक्टिविटी को लेकर राजा भोज एयरपोर्ट के अधिकारी से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि भोपाल का राजा भोज एयरपोर्ट सर्व सुविधायुक्त है और अन्य सुविधाएं भी धीरे-धीरे यात्रियों के लिए उपलब्ध कराई जा रही हैं. साथ ही साथ विभिन्न कंपनियां जल्दी ही अन्य और फ्लाइट भोपाल में चालू करेंगी जिसका लाभ क्षेत्र के और आसपास के यात्रियों को मिलेगा.



air connectivity हवाई सेवा flight Bhopal airport aviation ministry Air connectivity in Madhya Pradesh Raja Bhoj Airport विमान एवं उड्डयन मंत्रालय एयर कनेक्टिविटी राजा भोज एयरपोर्ट