विदिशा में हुआ बड़ा ड्रामा, अपनी मांगों को लेकर अध्यापक संघ ने किया प्रदर्शन

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
विदिशा में हुआ बड़ा ड्रामा, अपनी मांगों को लेकर अध्यापक संघ ने किया प्रदर्शन

अविनाश नामदेव, Vidisha. अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आजाद अध्यापक संघ ने विदिशा में प्रदर्शन किया। सांची से रैली बनाकर गणेश मंदिर में पहुंचे प्रदर्शनकारियों को पूजा करने गए तो उन्हें पुलिस ने रोका। जिला के शिक्षकों ने चिलचिलाती धूप में सड़क पर बैठकर धरना दिया। प्रदेश अध्यक्ष भरत पटेल के नेतृत्व में भोपाल की ओर पदयात्रा शुरू की गई। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने कहा कि 5 लोगों को मंदिर में जाने की अनुमति दी थी। शिक्षकों ने बताया प्रदेश की 8 धार्मिक स्थलों पर कर चुके हैं पूजा और गुहार। पुलिस ने कहा मंदिर में निर्माण कार्य चल रहा था इसलिए सिर्फ 5 लोगों को अनुमति दी गई थी। विदिशा सांची सीमा पर 2 घंटे तक हाईप्रोफाइल ड्रामा चला।







— TheSootr (@TheSootr) May 1, 2022





 





यह है पूरा मामला





आजाद अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भरत पटेल और अन्य प्रदेश पदाधिकारियों के नेतृत्व में शिक्षकों द्वारा गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना कर पदयात्रा प्रारंभ करने का ऐलान किया गया था। उसके पूर्व पुलिस और प्रशासन ने विदिशा शहर में होने वाली उनकी बैठकों पर रोक लगा दी। जिसके चलते शिक्षकों ने सांची में अपनी बैठक की और वहां से एकत्रित होकर बाढ़ वाले गणेश मंदिर तक पदयात्रा कर पूजा-अर्चना करने की कोशिश की, जिस पर पुलिस और प्रशासन ने उन्हें विदिशा सीमा में प्रवेश करने से रोक दिया। इसके बाद सड़क पर ही चिलचिलाती धूप इस समय चल रहे हाई डिग्री टेंपरेचर में शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन किया। 





अनुकंपा नियुक्ति लागू करने की मांग की





पुलिस प्रशासन का कहना है कि 5 लोगों को पूजा-अर्चना करने की अनुमति दी गई थी। ज्यादा लोगों को वहां निर्माण कार्य होने के कारण अनुमति नहीं दी गई है। 5 लोगों की अनुमति को अध्यापकों ने अस्वीकार कर दिया। करीब 2 घंटे तक चले हाईप्रोफाइल ड्रामा के बाद शिक्षकों ने भोपाल की ओर पदयात्रा करना प्रारंभ कर दिया। शिक्षकों की मांग है कि उनकी पदोन्नति और क्रमोन्नति का नियम लागू होने के बाद उसका पालन किया जाए। पुरानी पेंशन बहाल की जाए। अनुकंपा नियुक्ति लागू की जाए इसके अलावा कई अन्य मांगें भी शामिल हैं।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश Vidisha विदिशा प्रदर्शन picketing धरना Demonstration padyatra पदयात्रा Azad Teachers Association Bharat Patel आजाद अध्यापक संघ भरत पटेल