रीवा: मनरेगा का बिल पास कराने के लिए 15 हजार की मांगी रिश्वत, जनपद CEO गिरफ्तार

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
रीवा: मनरेगा का बिल पास कराने के लिए 15 हजार की मांगी रिश्वत, जनपद CEO गिरफ्तार

riwa. रीवा लोकायुक्त (Rewa Lokayukta) ने जवा जनपद पंचायत (Janpad Panchayat) के सीईओ को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। मनरेगा का बिल पास कराने के एवज में सरपंच से 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। सरपंच का कहना है कि मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत में कराए गए कामों का बिल पास कराने थे। जब सरंपच रेवा प्रसाद द्विवेदी (Reva Prasad Dwivedi) जनपद पंचायत के सीईओ अरुण कुमार भारद्वाज (CEO Arun Kumar Bhardwaj) से मनरेगा के तहत किए गए कामों के बिल को पास कराने पहुंचे तो, सीईओ ने बिल पास कराने के नाम पर 15 हजार रुपए की रिश्वत (Bribery) की मांग की। जिसमे 5 हजार रुपए सीईओ पहले ही ले चुका था। अब 10 हजार रुपए के लिए आए दिन दबाव बना रहा था। 





परेशान सरपंच ने इसकी शिकायत रीवा लोकायुक्त से की। शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त ने सीईओ को ट्रेप करने की योजना बनाई। ऐसे में 24 मई को लोकायुक्त की टीम ने सीईओ को सरकारी आवास (Government Residence) में रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।



रिश्वत Janpad Panchayat जनपद पंचायत Bribery Rewa Lokayukta रीवा लोकायुक्त CEO Arun Kumar Bhardwaj Reva Prasad Dwivedi Government Residence सीईओ अरुण कुमार भारद्वाज रेवा प्रसाद द्विवेदी सरकारी आवास