JABALPUR: चुनाव के चलते होगा बसों का अधिग्रहण, स्कूलों ने फिर शुरू की ऑनलाइन क्लासेस 

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR: चुनाव के चलते होगा बसों का अधिग्रहण, स्कूलों ने फिर शुरू की ऑनलाइन क्लासेस 

Jabalpur. लोकतंत्र में चुनावों को मेले की संज्ञा दी गई है, लेकिन इन मेलों को संपन्न कराने में केवल प्रशासन ही नहीं आम आदमी को भी मुश्किलें उठानी पड़ती हैं। नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों के मद्देनजर मतदान दलों के आने-जाने के लिए प्रशासन इस बार भी निजी बसों का अधिग्रहण कर रहा है। जिनमें निजी स्कूलों की बसें भी शामिल हैं। कोरोना के कारण बीते दो सालों से स्कूल ढंग से शुरू हो नहीं पाए हैं और इस सत्र की शुरूआत भी चुनावों के चलते अच्छी नहीं हो पा रही है। दरअसल निजी स्कूलों की बसों के अधिग्रहण के चलते कई निजी स्कूलों ने बच्चों को ऑनलाइन क्लासेस के जरिए पढ़ाने का संदेश अभिभावकों तक पहुंचा दिया है।









कुछ ऑनलाइन पढ़ाऐंगे तो कुछ ने रखी है छुट्टी







दरअसल शहर से बाहर ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित स्कूलों के लिए पंचायत के चुनाव के दौरान ज्यादा समस्या है। ऐसे में डीपीएस स्कूल मण्डला, स्टेमफील्ड स्कूल ने अपने छात्रों के लिए चुनाव के दौरान ऑनलाइन क्लासेस शुरू करने के संदेश अभिभावकों तक पहुंचा दिए हैं। वहीं ज्ञान गंगा स्कूल ने चुनाव के दौरान एक दिन का अवकाश रख दिया है। 









हाल ही में शुरू हुआ है नया सत्र







दरअसल कुछ निजी स्कूलों ने 16 जून से ही नया सत्र शुरू किया है ऐसे में पंचायत चुनावों के चलते स्कूल पढ़ाई बंद नहीं करना चाह रहे। वहीं शहर के अंदर संचालित स्कूल भी बस अधिग्रहण से अछूते नहीं रहेंगे लेकिन शहरी स्कूलों ने कक्षाओं में ज्यादा फेरबदल नहीं किया है।



Jabalpur News private schools Jabalpur जबलपुर जबलपुर न्यूज़ स्कूल बस PANCHAYAT ELECTION school buses online classes ऑनलाइन क्लासेस बसों का अधिग्रहण