CHHATARPUR: दिव्यांग अपने घर पर शौचालय बनवा रहा था, गांव के कुछ लोगों ने उस पर किया जानलेवा हमला

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
CHHATARPUR: दिव्यांग अपने घर पर शौचालय बनवा रहा था, गांव के कुछ लोगों ने उस पर किया जानलेवा हमला

हिमांशु अग्रवाल, CHHATARPUR. सरकार भले ही लोगों को शौचालय (Toilet) बनवाने के प्रति जागरूक कर रही हो लेकिन ग्रामीण अंचलों में कुछ असामाजिक लोगों के कारण जागरूक लोग अपने घरों में शौचालय नहीं बनवा पा रहे हैं। मामला छतरपुर जिले के गढ़ीमलहरा थाना (Gadhimalhara Police Station) क्षेत्र के ग्राम खौंप (Khaunp) के बड़ेरा पुरवा (Badera Purva) का है। बताया गया है कि एक दिव्यांग व्यक्ति अपने घर पर शौचालय बनवा रहा था। तभी गांव के कुछ लोगों ने उस पर जानलेवा हमला (Deadly Attack) कर दिया। SI मार्कंडेय मिश्रा (Markandeya Mishra) का कहना है कि पीड़ित के बयान ले लिए गए हैं। दिव्यांग की मेडिकल जांच रिपोर्ट आने के बाद धाराएं बढ़ाई जाएंगी। जिन पर मारपीट का आरोप लगाया है, उन पर सख्त कार्रवाई होगी।





यह है पूरा मामला





हमलावरों ने निर्माणरत शौचालय को भी तहस-नहस कर दिया है। जिला अस्पताल में भर्ती दिव्यांग तिजवा कुशवाहा(65) ने बताया कि अपनी बहू के कहने पर वह घर में शौचालय बनवा रहा था। इसी दौरान गांव के दिल्लू, दयाराम और मगन कुशवाहा (Magan Kushwaha) ने उस पर लोहे की रॉड और डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। मारपीट में तिजवा का एक हाथ 4 जगह से फ्रैक्चर हुआ है। हाथ की उंगली और पैर में भी फ्रैक्चर है। तिजवा की पत्नी ने बताया कि हमलावरों ने न केवल मारपीट की बल्कि निर्माणाधीन शौचालय को भी तोड़ दिया। घायल तिजवा को जिला अस्पताल लाया गया, जहां गढ़ीमलहरा पुलिस ने उसके बयान दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पीडि़त परिवार ने पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। 



 



Chhatarpur छतरपुर Toilet Gadhimalhara Police Station Khaupp Badera Purva Deadly Attack Markandeya Mishra Tijwa Kushwaha Magan Kushwaha शौचालय गढ़ीमलहरा थाना खौंप बड़ेरा पुरवा जानलेवा हमला मार्कंडेय मिश्रा तिजवा कुशवाहा मगन कुशवाहा