गृहमंत्री शाह के दौरे की व्यवस्था जांचने सीएम शिवराज ने ली ऑनलाइन बैठक ,तोमर,सिंधिया और अफसरों से की बात , हर व्यवस्था ठीक हो

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
गृहमंत्री शाह के दौरे की व्यवस्था जांचने सीएम शिवराज ने ली ऑनलाइन बैठक ,तोमर,सिंधिया और अफसरों से की बात , हर व्यवस्था ठीक हो

GWALIOR. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 16 अक्टूबर को ग्वालियर-चम्बल अंचल के विकास में महत्वपूर्ण आयाम जुड़ने जा रहा है। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री  अमित शाह एयरपोर्ट के विस्तार सहित विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन, लोकार्पण और हितग्राहियों को लाभान्वित करने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि समस्त कार्यक्रमों को व्यवस्थित रूप से संपन्न करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जाएँ।मुख्यमंत्री चौहान गुरुवार को भोपाल स्थित अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा केन्द्रीय गृह मंत्री  शाह के 16 अक्टूबर के कार्यक्रमों की तैयारियों की जानकारी ले रहे थे। केन्द्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर और केन्द्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित मध्यप्रदेश के मंत्रीगण वर्चुअली जुड़े। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह कार्यक्रम भव्य और ऐतिहासिक होंगे। उन्होंने कहा यही प्रयास होना चाहिए कि व्यवस्थाओं में कोई कमी न रहे। मुख्यमंत्री  चौहान ने अतिथियों के आगमन पर उनके स्वागत, जन-प्रतिनिधियों की उपस्थिति, आमजन को ससम्मान आमंत्रित करने, प्रत्येक आमंत्रित के लिए बैठक व्यवस्था, योजनाओं पर केन्द्रित चित्र प्रदर्शनी,  हितग्राहियों के लिए आवश्यक प्रबंध, कार्यक्रमों के लोकार्पण-शिलान्यास की डिजिटल व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। 





वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई मीटिंग 





केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर तथा केन्द्रीय नागरिक उड्डयन व इस्पात मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े और एयरपोर्ट शिलान्यास कार्यक्रम को बेहतर ढंग से सम्पन्न कराने के लिये अपने सुझाव दिए। ग्वालियर जिले के प्रभारी मंत्री  तुलसीराम सिलावट तथा मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत व राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार भारत सिंह कुशवाह भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए। 





यहाँ कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में ऊर्जा मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर, संभाग आयुक्त दीपक सिंह, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ग्वालियर डी  श्रीनिवास वर्मा व चंबल राजेश चावला, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष तिवारी एवं अपर कलेक्टर  इच्छित गढ़पाले मौजूद थे।





केन्द्रीय मंत्रियों ने रखे विचार





मुख्यमंत्री  चौहान ने केंद्रीय मंत्रियों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में चर्चा की। केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री तोमर ने कहा कि वास्तव में केन्द्रीय गृह मंत्री का आगमन ग्वालियर अंचल में अनेक सौगातें लेकर आएगा। मुख्यमंत्री ने विस्तार से निर्देश देकर कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करवाई है। आम जनता के लिए यह कार्यक्रम यादगार होंगे।





केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर हवाई अड्डे के नवीन टर्मिनल भवन के भूमि-पूजन सहित अन्य कार्यक्रमों के लिये स्थानीय प्रशासन समन्वय से कार्य कर रहा है। निश्चित ही कार्यक्रम बेहतर और व्यवस्थित संपन्न होंगे।  





ये है कार्यक्रमों की रूपरेखा 





निर्धारित कार्यक्रमों में दोपहर बाद ग्वालियर एयरपोर्ट के नये टर्मिनल भवन का शिलान्यास, रेसकोर्स रोड स्थित मेला ग्राउंड पर जन सभा तथा एयरपोर्ट टर्मिनल शिलान्यास सहित अन्य विकास कार्यों का डिजिटल लोकार्पण व शिलान्यास, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी और ग्रामीण दोनों) के हितग्राहियों के गृह प्रवेश का कार्यक्रम होगा। उल्लेखनीय है  केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह ग्वालियर के कार्यक्रम के पहले भोपाल में लाल परेड ग्राउंड में चिकित्सा शिक्षा के हिन्दी पाठ्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। 



Gwalior BJP Shah's visit to Gwalior preparations for Amit Shah's visit CM holds meeting with Tomar and Scindia शाह का ग्वालियर दौरा अमित शाह के दौरे की तैयारी सीएम ने तोमर और सिंधिया के साथ बैठक की ग्वालियर बीजेपी