JABALPUR:बिना बसों की व्यवस्था के खोले गए सीएम राइज स्कूल, स्कूल शिक्षा आयुक्त हुए नाराज

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:बिना बसों की व्यवस्था के खोले गए सीएम राइज स्कूल, स्कूल शिक्षा आयुक्त हुए नाराज

Jabalpur. जबलपुर में खोले गए 10 सीएम राइज स्कूलों में अधिकारियों की लापरवाही के चलते बस सुविधा ही नहीं शुरू हो पाई है। दरअसल अभी तक इसके लिए टेंडर ही नहीं निकाला गया, तो सुविधा शुरू हो भी कहां से पाती। इस बात से स्कूल शिक्षा आयुक्त बेहद नाराज हुए हैं। उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि आखिर एक माह में परिवहन सुविधा क्यों नहीं उपलब्ध हो पाई। 









निजी स्कूलों की तर्ज पर संचालित होंगे स्कूल







सीएम राइज स्कूल की अवधारणा में स्कूली छात्रों को वह सब सुविधाएं और शिक्षा मुहैया कराए जाने का उद्देश्य रखा गया है जो निजी स्कूलों में मिलती हैं। लेकिन इनमें सुविधाओं के विस्तार पर जब आयुक्त स्कूल शिक्षा ने जिला शिक्षा अधिकारियों से सवाल किया तो पता चला कि जिला स्तर पर निविदा अभी प्रक्रिया में है। 









स्वयं के साधन से पहुंच रहे छात्र







सीएम राइज स्कूल में जिन छात्रों को प्रवेश मिला है वे अभी स्वयं के साधन से ही स्कूल पहुंच रहे हैं। जबकि शासन ने सभी विद्यार्थियों को निशुल्क वाहन सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। डीईओ जबलपुर का कहना है कि अभी शालावार विद्यार्थियों की गणना होगी उसके बाद टेंडर जारी किए जाऐंगे। 



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर जबलपुर न्यूज़ CM Rise School BUS SEVA arrangement of buses TENDER स्कूल शिक्षा आयुक्त डीईओ जिला शिक्षा अधिकारि