MP: सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- नगर पंचायत के चुनाव बराबरी के होते रहे, लेकिन इस बार 80% सीटें BJP ने जीती; कांग्रेस पर किया तंज

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MP: सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- नगर पंचायत के चुनाव बराबरी के होते रहे, लेकिन इस बार 80% सीटें BJP ने जीती; कांग्रेस पर किया तंज

BHOPAL. मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव (Madhya Pradesh urban body elections) के पहले चरण के परिणाम (Result) के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने मीडिया को संबोधित किया है। उन्होंने कहा है कि आम तौर पर मध्यप्रदेश में नगर पंचायत के चुनाव में बराबरी की स्थिति रहती थी। लेकिन इस बार बीजेपी ने 80% सीटों पर जीत हासिल की है, जो अभूतपूर्व है। 





27 नगर पालिका पर बीजेपी का कब्जा





सीएम शिवराज ने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि सिर्फ नगर पंचायत ही नहीं, नगर पालिका में भी 36 जगह गणना हुई है। इनमें से 27 में बीजेपी ने स्पष्ट बहुमत प्राप्त कर लिया है। कांग्रेस तो केवल 4 में सफल हो पाई। बाकी 5 जगहों में हम निर्दलीय के साथ मिलकर नगर सरकार बनाने का प्रयास करेंगे। 





बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की- सीएम 





पहले तो हम नगर पालिका के चुनाव में जीतते थे। लेकिन रेशियो 55:45 का होता था। हम आधे से कुछ सीटें ही ज्यादा जीतते थे। लेकिन इस बार बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रचा है। इसके लिए मैं बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। नगर निगम के चुनाव में 7 हम जीत रहे हैं। 3 में कांग्रेस है और एक में आप है। लेकिन तीन में कांग्रेस अभी पूरी तरह नहीं जीती। 





परिषद हमारी है- सीएम





सीएम शिवराज ने कहा कि मैं विशेष रूप से कहना चाहूंगा कि निगमों के वॉर्ड के अब तक के परिणाम में ग्वालियर, जबलपुर और सिंगरौली में बीजेपी को बहुमत प्राप्त हुआ है। परिषद हमारी है। ग्वालियर में 66 में से 36 बीजेपी और कांग्रेस के केवल 19 पार्षद जीते हैं। जबलपुर में 79 में से 39 बीजेपी और कांग्रेस के केवल 30 पार्षद जीते हैं। सिंगरौली में 45 में से 23 बीजेपी और कांग्रेस के केवल 13 पार्षद हैं। कांग्रेस जहां मेयर में जीती है, वहां पार्षद में हारी है। पार्षदों में बम्पर बहुमत बीजेपी का आया है। हम जहां जीते हैं, वहां सम्पूर्ण नगर निगम जीते, मेयर भी हमारा, पार्षद भी हमारे। 





सीएम ने धन्यवाद ज्ञापित किया





सीएम शिवराज ने कहा कि मैं पूरी टीम की ओर से मध्यप्रदेश की जनता को हृदय से धन्यवाद देता हूँ। आपका जनादेश अद्भुत है। इस जनादेश की कसौटी पर बीजेपी की सरकार खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मैं प्रदेशवासियों को विश्वास दिलाता हूं, आपने जो विश्वास व्यक्त किया है, उसे टूटने नहीं देंगे। मैं सभी कार्यकर्ता भाइयों को, जनप्रतिनिधि साथियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं, धन्यवाद देता हूं। गांव में भी हम जीते और शहर में भी हम जीते। आइए, हम विकास और जनकल्याण का नया इतिहास रचें और विनम्रता से जनता की सेवा करें।



 



CONGRESS कांग्रेस इंदौर Indore भोपाल Bhopal Jabalpur जबलपुर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Gwalior ग्वालियर Results परिणाम Madhya Pradesh urban body elections मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव Voting मतगढ़ना