अफसरों के घरों में गुलामी नहीं चलेगी, सरकारी कर्मचारियों का अटैचमेंट कम करें-CM

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
अफसरों के घरों में गुलामी नहीं चलेगी, सरकारी कर्मचारियों का अटैचमेंट कम करें-CM

Bhopal. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की। सीएम शिवराज ने कहा कि मैंने मंत्रियों की सलामी बंद कराई है, अफसरों के घरों में गुलामी भी नहीं चलेगी। अफसरों के घरों में सरकारी कर्मचारियों का अटैचमेंट कम किया जाए। सीएम ने कहा कि पब्लिक कनेक्ट बनाकर रखें और जिलों में दौरे करें। जो अधिकारी फील्ड पर नहीं जा रहे हैं, उनकी लिस्ट दें। मध्यप्रदेश में किसी भी कीमत पर दंगा बर्दाश्त नहीं करूंगा।





अफसरों के यहां कर्मचारियों का अटैचमेंट कम करें





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कड़े शब्दों में कहा कि अफसरों के यहां जो पुलिसकर्मी और सरकारी कर्मचारी लगे हैं, उन्हें कम करें। उन लोगों का जनहित में उपयोग किया जाए, जो नियमानुसार पात्रता है बस उतने ही लोग अफसरों के यहां काम करें। मैंने मंत्रियों की सलामी बंद कराई है, तो अफसरों के घरों में गुलामी भी नहीं चलेगी। जो अधिकारी फील्ड पर नहीं जा रहे हैं, उनकी सूची बनाकर दें।





मध्यप्रदेश में दंगा नहीं चाहिए





मुख्यमंत्री ने कहा कि शरारती तत्वों की जो लोग मदद करते हैं उन पर कार्रवाई करें। मध्यप्रदेश में दंगा बर्दाश्त नहीं करूंगा। अब मध्यप्रदेश में मुझे किसी कीमत पर दंगा नहीं चाहिए - नॉट एट ऑल। कमीशन के नेटवर्क को ध्वस्त करें, जो चल रहा है चलने दो, ये सोचकर अभी आप बैठे हैं तो आप अपने धर्म का पालन नहीं कर रहे हैं। आप पवित्र संकल्प लेकर मैदान में काम करें। CCTV धार्मिक स्थलों पर लगाने की जो बात आई है हमें उसका स्वागत करना चाहिए। CCTV लग जाने से हम अपराध पर नियंत्रण कर सकते हैं। चिन्हित अपराधियों पर कार्रवाई करते रहें।





शांति भंग नहीं होनी चाहिए





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त निर्देश दिए कि प्रदेश में किसी भी कीमत पर शांति भंग नहीं होनी चाहिए। बीट सिस्टम को मजबूट किया जाए, इंटेलिजेंस सिस्टम को मजबूत किया जाए। सीएम ने मजबूत इंटेलिजेंस कार्य योजना का खाका पेश करने के आदेश दिए। सीएम ने कहा कि प्रदेश में शांति बनी रहनी चाहिए।





दंगाइयों पर कार्रवाई जारी रखें





सीएम शिवराज ने कहा कि जिस दंगाई या माफिया ने शासन की जमीन पर कब्जा करके रखा है उसे मुक्त कराएं। जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करें। 21 हजार एकड़ जमीन मुक्त कराई है। शासकीय जमीन से कब्जा मुक्त कराने के लिए अभियान चलाएं। सीएम ने कहा कि दबंगों से ली गई जमीन गरीबों को दी जाएगी।



मीटिंग MP कानून- व्यवस्था Bhopal Law and Order meeting मध्यप्रदेश की खबरें CM Shivraj Singh Chouhan सीएम शिवराज मध्यप्रदेश भोपाल