सात घंटे इंदौर में रहे सीएम शिवराज, हितग्राहियों के बीच बैठे, फ्लायओवर ब्रिज का किया भूमिपूजन, कई कार्यक्रमों में लिया भाग

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सात घंटे इंदौर में रहे सीएम शिवराज, हितग्राहियों के बीच बैठे, फ्लायओवर ब्रिज का  किया भूमिपूजन, कई कार्यक्रमों में लिया भाग

संजय गुप्ता, INDORE. सात दिन के भीतर दूसरी बार इंदौर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह साढ़े ग्यारह बजे से करीब साढ़े छह बजे तक इंदौर में रहे। इन सात घंटों के दौरान उन्होंने सबसे पहले अभय प्रशाल में सांस्कृतिक व नैतिक प्रशिक्षण संस्थान द्वारा हुए कार्यक्रम में 10 हजार स्कूली बच्चों की क्लास ली और पर्यावरण का पाठ पढ़ाया। बच्चों से कहा कि वह जन्मदिन के दिन पौधा जरूर लगाएं। वंदेमातरम के नारे लगवाएं। इसके बाद सीएम सीधे रीजनल पार्क में पथ विक्रेता हितग्राहियों के हो रहे कार्यक्रम में पहुंचे। यहां सीएम मंच पर नहीं बैठकर हितग्राहियों के बीच बैठे और उनके बच्चों को गोदी में बैठाया। हितग्राहियों से यह भी पूछा कि लोन देने में कोई रिश्वत को नहीं मांगता है। हितग्राहियों ने बताया कि लोन से उन्हें रोजगार में काफी मदद मिली है। वहां पर सीएम ने खुद फूल उठाकर हितग्राहियों पर पुषप वर्षा की। इसके बाद सीएम लंच के लिए रेसीडेंसी कोठी गए और फिर वहां से लव कुश चौराहे पहुंचकर वहां 57 करोड़ की लागत से बनने वाले छह लेन फ्लायओवर ब्रिज का भूमिपूजन किया। बाद में भोपाल जाने से पहले सीएम पंडित विष्णुप्रसाद शुक्ला के निधन पर उनके निवास पर भी शोक जताने के लिए गए।





पीएससी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज





 वहीं सीएम दौरे के दौरान लवकुश चौराहे पर पीएससी के सैंकड़ों अभ्यर्थी और एबीवीपी के कार्यकर्ता सीएम को ज्ञापन देने पहुंचे थे, वह चार साल से पीएससी के रिज्लट न आने और सरकारी नौकरी नहीं मिलने से परेशान होकर मिलने आए थे लेकिन वहां तैनात पुलिस ने मिलने नहीं दिया और लाठी मारकर उन्हें वहां से भगा दिया। 





पिटाई





एयरपोर्ट विस्तार के लिए मिली जमीन





सीएम ने जाते समय 20 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथारिटी को देने के दस्तावेज भी एयरपोर्ट डायरेक्टर को सौंप दिए हैं। इसकी लंबे समय से मांग रही थी और तत्कालीन आईडीए चेयरमैन शंकर लालवानी के कार्यकाल के समय यह जमीन विस्तार के लिए आरक्षित की गई थी। 





सांसद ने की बाणगंगा से अरविंदों की ओर भी फ्लाइओवर की भुजा बनाने की मांग





कार्यक्रम के दौरान सांसद शंकर लालवानी ने सीएम के समक्ष अपनी मांग रखते हुए कहा कि फ्लाइओवर की दो भुजाएं बाणगंगा और अरविंदो की तरफ भी उतरना चाहिए। इसके साथ ही 2028 में उज्जैन में सिंहस्थ कुंभ रहेगा। पिछली बार 2016 के सिंहस्थ में सरकारी आंकड़ों के अनुसार इंदौर-उज्जैन के बीच चले वाहनों की संख्या 45 लाख से ज्यादा थी। ऐसे में ट्रैफिक के दबाव और जाम से बचने के लिए फ्लाइ ओवर का विस्तार किया जाना चाहिए। इसके साथ ही महाकालेश्वर से ऊंकारेश्वर के बीच भी डायरेक्ट कनेक्टिविटी के लिए ऐसा रास्ता निकलना चाहिए, जिससे बिना किसी अवरोध के दोनों जगहों पर श्रद्धालु सुबह से शाम में ही दर्शन कर सकें। 





फ्लाइओवर ब्रिज के बीच चलेगी मेट्रो







आईडीए चेयरमैन जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया कि यह 18 माह में तैयार हो जाएगा और इसकी विशेषता यह रहेगी कि डिवाइडर के रूप में मेट्रो के लिए जगह बनाई गई है। यानी तीन-तीन लेन के बीच से मेट्रो गुजरेगी। 





स्ट्रीट वेंडर्स के कार्यक्रम में बच्चे को गोद में लेकर मंच से दिया भाषण





सीएम ने कार्यक्रम के दौरान छोटे से बच्चे को गोद में लेकर कहा कि हवा, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य पर सबका अधिकार है। यह सिर्फ अमीरों के लिए नहीं है। बीजेपी सरकार सभी नागरिकों को उनका हक दिलवाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार सभी गरीबों को आवास उपलब्ध कराने का प्रयास करेगी। सभी के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए हर वार्ड, हर पंचायत में विश्वकर्मा जयंती पर 17 सितम्बर से डेढ़ महीने तक अभियान चलाया जाएगा। 17 सितम्बर से ही संबल योजना भी फिर से शुरू की जाएगी। 





बुलडोजर तो चलता रहेगा 





शिवराज ने कहा कि हम अपराधियों और अपराध को खत्म करने का लगातार काम कर रहे हैं। पिछले कुछ समय में कई अपराधियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया है और ये बुलडोजर चलता रहेगा। भूमाफियाओं से मुक्त कराई जमीन पर सुराज कॉलोनी विकसित करेंगे।



 



CM Shivraj singh news सीएम शिवराज पथ विक्रेता हितग्राहियों से मिले इंदौर में विकास कार्यों का भूमिपूजन सीएम शिवराज सिंह इंदौर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह का इंदौर दौरा Bhoomipujan of development works in Indore सीएम शिवराज सिंह न्यूज flyover bridge bhoomi pujan in Indore CM Shivraj Singh Indore visit