MP: शिवराज ने कमलनाथ पर पैसे लेकर टिकट बेचने का लगाया आरोप, वाजपेयी के यही कहने पर हुआ था केस, क्या CM पर होगी FIR?

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
MP: शिवराज ने कमलनाथ पर पैसे लेकर टिकट बेचने का लगाया आरोप, वाजपेयी के यही कहने पर हुआ था केस, क्या CM पर होगी FIR?

BHOPAL. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) इन दिनों पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव (urban body elections) के रंग में रंगा है। राजनीतिक दल और राजनेता एक-दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं। भोपाल में 17 जून को मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने पार्टी उम्मीदवारों (candidates) के लिए वोट मांगे। उन्होंने रैली को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) पर गंभीर आरोप लगाए। सीएम ने कहा कि कांग्रेस (congress) ने महापौर (mayor) के टिकट बेचे हैं। आपको बता दें कि इसके पहले बीजेपी नेता हितेश वाजपेयी (Hitesh Vajpayee) ने कमलनाथ पर टिकट बेचने का आरोप लगाया था। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया था।





सीएम ने ये कहा





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में आयोजित सभा में कहा कि कांग्रेस के पास कार्यकर्ताओं की कमी है। वह बार-बार पुराने चहरों पर दांव खेलती है। इंदौर में विधायक, ग्वालियर में विधायक की पत्नी और सतना में विधायक को टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सब चीजें घर में चाहते हैं, ताकि दूसरा कोई नहीं ले जाए। कांग्रेस पूरी तरह से कंगाल हो चुकी है। उसे जहां से माल मिलता है, उन्हीं को टिकट दे देते है। लेकिन बीजेपी में ऐसा नहीं होता है।





हितेष वायजेयी पर हुआ था केस





जब बीजेपी प्रवक्ता हितेशा बाजपेयी ने कमलनाथ पर यही आरोप लगाए थे तो कांग्रेस वाजपेयी के पीछे पड़ गई थी। कांग्रेस ने उन्हें मानहानि का नोटिस भिजवाया था। इसमें तीन दिन में माफी मांगने और दस करोड़ का हर्जाना देने की बात कही गई थी। इसके बाद वाजेपयी के खिलाफ हबीबगंज थाने में शिकायती आवेदन दिया गया था।





कमलनाथ की ओर से अधिकृत मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने वकील रविकांत पाटीदार के माध्यम से ये नोटिस भेजा था। इसमें बताया गया था कि 8 जून को हितेश वाजपेयी ने पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के विरुद्ध ट्वीट एवं वीडियो के माध्यम से अनर्गल, असत्य और भ्रामक कथन कहे। 





हितेश ने ये ट्वीट किया था





बीजेपी प्रवक्ता हितेश वाजपेयी ने नगरीय निकाय चुनाव की प्रक्रिया को लेकर ट्वीट किया था कि ‘खबर जबरदस्त: इंदौर 5 करोड़, भोपाल 3.5 करोड़, सागर 3 करोड़: 8 महापौर टिकट बिक चुके हैं, केवल सूची जारी होना है। कांगेस में टिकट की सेल लगी है, पर शपथ पत्र सावधानी हेतु भरवाए जा रहे हैं। (नोट: जल्दी करें कुछ नगर निगम ही बाकी हैं)।‘ इस ट्वीट के साथ हितेश वाजपेयी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भी टैग किया। इसके साथ ही वाजपेयी ने ट्वीट के बाद यही बात करते हुए वीडियो भी जारी किया।



 



MP News Madhya Pradesh मध्यप्रदेश एमपी न्यूज कमलनाथ Kamal Nath CONGRESS कांग्रेस Chief Minister urban body elections नगरीय निकाय चुनाव Candidates मुख्यमंत्री mayor उम्मीदवारों महापौर Hitesh Vajpayee हितेश वाजपेयी