BHOPAL: मध्यप्रदेश में तबादला नीति का प्रपोजल सीएम ने लौटाया, कर्मचारियों में मायूसी, जानिए वजह

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
BHOPAL: मध्यप्रदेश में तबादला नीति का प्रपोजल सीएम ने लौटाया, कर्मचारियों में मायूसी, जानिए वजह

Bhopal. मप्र में तबादलों के इंतजार में बैठे शासकीय कर्मियों को अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि गुरुवार को सरकार की ओर तबादलों को लेकर प्रपोजल तैयार करते हुए इस पर प्रतिबंध हटाने की कवायद शुरु कर थी जिससे कर्मियों में उत्साह उमड़ पड़ा लेकिन अंदररखाने की खबर यह है कि फिलहाल तबादलों के लिए कर्मचारियों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। सामान्य प्रशासन विभाग के एसीएस के अनुसार 15 अगस्त के विस्तृत समारोह को देखते हुए तबादलों पर बाद में विचार किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह ने तबादले के प्रपोजल को लौटा दिया है।





अमित शाह के दौरे के बाद फिर होगा विचार





केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 अगस्त को अंतर्राज्यीय समिति की बैठक में शामिल होने के लिए भोपाल आ रहे हैं। इस बैठक में मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़ राजस्थान और उत्तराखंड के सीएम भी मौजूद रहेंगे। संभावना जताई जा रही है कि अमित शाह के दौरे के बाद नई तबादला नीति पर सीएम शिवराज सिंह चौहान पहले मंत्रियों से चर्चा करेंगे। इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। विधानसभा चुनाव से एक साल पहले जारी होने वाली तबादला नीति को लेकर मंत्री भी बेचैन हैं। वो चाहते हैं कि जल्द से जल्द तबादला नीति जारी हो जाए जिससे वे अपने पसंद के अधिकारी-कर्मचारियों को अपने क्षेत्र में पदस्थ करा सकें, जिससे चुनावी साल में विकास कार्य सहित अन्य योजनाएं का क्रियान्वयन बेहतर तरीके से करा सकें।  



MP News सामान्य प्रशासन विभाग मप्र स्कूल शिक्षा विभाग MP School Education Department MPTransfer policy ban on transfers Department of General Adminstration मप्र न्यूज स्कूल शिक्षा विभाग में तबादले तबादले पर बैन तबादलों के इंतजार कर्मचारी तबादलों पर हटेगा प्रतिंबध