BJP कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे CM, बीमारी के चलते कई कार्यक्रम रद्द

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
BJP कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे CM, बीमारी के चलते कई कार्यक्रम रद्द

Bhopal. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) को लू लगने से वे अस्वस्थ हो गए हैं। CM को 27 मार्च को दिल्ली में बीजेपी की कोर कमेटी (BJP Core Committee) की बैठक में शामिल होंगे। लेकिन अस्वस्थ (unwell) कारणों के चलते सीएम के दो कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) दिल्ली पहुंच चुके हैं। सीएम शिवराज की तबीयत खराब होने के चलते मंत्रालय में जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) की बैठक रद्द कर दी गई है। वहीं सीएम शिवराज कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केन्द्र भोपाल में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण करने वाले थे, यह कार्यक्रम भी निरस्त कर दिया गया है।





मध्यप्रदेश के सीएम हुए अस्वस्थ 





लू लगने के बाद सीएम शिवराजसिंह चौहान के दो कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। मंत्रालय में जल जीवन मिशन की बैठक बुलाई गई थी जो कि सीएम की बीमारी के बाद कैंसिल कर दी गई है। वहीं मिंटो हॉल में आयोजित कार्यक्रम भी निरस्त कर दिया गया है। यहां शहरी आवास योजना के तहत हितग्राहियों के खाते में 500 करोड़ रुपए खाते में डाले जाने का कार्यक्रम था।





शिवराज की दिल्ली दौरा असमंजस में





भारतीय जनता पार्टी कई बड़े फैसले करने की तैयारी में है। इसी के मद्देनजर दिल्ली में प्रदेश बीजेपी कोर ग्रुप की बड़ी बैठक बुलाई गई है। बैठक में शिवराज कैबिनेट विस्तार पर फैसला हो सकता है। जोबट से विधायक सुलोचना रावत को मंत्री बनाया जा सकता है। CM शिवराज सिंह चौहान को 28 अप्रैल को दिल्ली जाना है, जहां BJP की कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दिल्ली पहुंच भी चुके हैं। गौरतलब है कि 23 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसी दिन शाम को दिल्ली से लौटकर वे नर्मदापुरम में कार्यक्रम में शामिल हुए थे। सीएम की बीमारी के बाद उनका दिल्ली दौरा खटाई में पड़ गया है। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।





मध्यप्रदेश में पड़ रही है भीषण गर्मी





गौरतलब है कि प्रदेश में इस बार भीषण गर्मी पड़ रही है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार यह पिछले 50 साल की सबसे भीषण गर्मी है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अप्रैल के अंत तक खासतौर पर इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, नर्मदापुरम,रीवा और राजधानी भोपाल में तापमान 45 डिग्री तक पहुंच सकता है। मई के अंत में पारा 47 डिग्री तक पहुंच जाने की आशंका जताई जा रही है।







 



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान Narottam Mishra नरोत्तम मिश्रा CM Shivraj Singh Chouhan Jal Jeevan Mission जल जीवन मिशन BJP Core Committee Unwell Jal Jeevan बीजेपी कोर कमेटी अस्वस्थ जल जीवन