SAGAR: सांची दूध में पेट्रोल की बदबू की शिकायत, खाद्य सुरक्षा विभाग ने सैंपल जांच के लिए भेजे

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
SAGAR: सांची दूध में पेट्रोल की बदबू की शिकायत, खाद्य सुरक्षा विभाग ने सैंपल जांच के लिए भेजे

Sagar. सांची दूध की गुड़वत्ता पर बार-बार सवाल उठते रहते हैं। दूध में मिलावट की शिकायतें आती रहती हैं। इसी कड़ी में सागर स्थित सांची दुग्ध संघ के दूध में मिलावट का मामला सामने आया। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी सांची दुग्ध प्लांट पहुंचे और दूध के सभी उत्पादों के सैंपल लिए। बताया जा रहा है कि खाद्य सुरक्षा विभाग को सांची के दूध में पेट्रोल की बदबू की शिकायत मिली थी। इस शिकायत के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कार्रवाई की।









टीम ने सैंपल जांच के लिए भेजे





खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश राय ने जानकारी देते हुए बताया कि खुरई के प्रफुल्ल गोदरे ने शिकायत की थी कि सांची के दूध में पेट्रोल जैसी बदबू आ रही है। उनकी शिकायत के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम बुंदेलखंड सहकारी दुग्ध संघ के प्लांट पर नमूने लेने आई। रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इस कार्रवाई के बाद सांची दुग्ध संघ में हड़कंप मचा हुआ है।









सांची दुग्ध संघ का तर्क





प्रभारी सीईओ जितेंद्र गहलोत का कहना है कि हमारे उत्पादों में कोई गड़बड़ी नहीं है। कई बार ट्रांसपोर्टेशन के समय लापरवाही बरती जाती है और पेट्रोल डीजल के टैंक मिल्क प्रोडक्ट के साथ रख दिए जाते हैं, तो इस तरह की बदबू आने लगती है। अगर प्लांट लेवल पर कोई गड़बड़ी हुई होती, तो बड़े पैमाने पर शिकायत मिलती, सिर्फ एक शिकायत नहीं आती।



Sagar News सागर न्यूज Mp news in hindi मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी SANCHI MILK SAGAR SANCHI MILK COMPLAINT PETROL SMELL IN SANCHI MILK SAGAR FOOD SAFETY DEPARTMENT Sanchi Milk Union सांची मिल्क सागर सांची दूध शिकायत सांची दूध में पेट्रोल की बदबू बुंदेलखंड सहकारी दुग्ध संघ सागर लेटेस्ट न्यूज खाद्य सुरक्षा विभाग