भिंड में पथराव और तोड़फोड़ मामले में बड़ी कार्रवाई, प्रीतम लोधी सहित 15 ज्ञात और 200 अज्ञात पर मामला दर्ज

author-image
Manoj Jain
एडिट
New Update
भिंड में पथराव और तोड़फोड़ मामले में बड़ी कार्रवाई, प्रीतम लोधी सहित 15 ज्ञात और 200 अज्ञात पर मामला दर्ज

Bhind. भिंड शहर में 25 अगस्त को पूर्व बीजेपी नेता प्रीतम लोधी( Former BJP leader Pritam Lodhi ) के समर्थन में निकाली गई रैली में उपद्रवी तत्वों ने जमकर हिंसा की थी। रैली में शामिल लोगों द्वारा पथराव करने पर कई पुलिसकर्मी घायल ( many policemen injured )  हो गए थे। पथराव की घटना के बाद भिंड पुलिस ( Bhind Police ) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रीतम लोधी समेत 200 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज किया। इस घटना में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गईं हैं।





रैली की नहीं ली गई थी अनुमति 





देहात थाना पुलिस में दर्ज हुई एफआईआर को लेकर पुलिस ने जानकारी दी है कि उपद्रव होने के समय खुद प्रीतम लोधी रैली में शामिल थे। इस रैली की पूर्व से कोई अनुमति भी नहीं ली गयी थी। ऐसे में देहात पुलिस ने बिना अनुमति के जुलूस निकालने और आवागमन बाधित करने को लेकर 15 ज्ञात और करीब 150 से 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 188, 147, 149  व 341 के तहत मामला दर्ज किया है।





इनके खिलाफ दर्ज हुआ मामला





 पुलिस ने प्रीतम लोधी, लोकेंद्र सिंह, संजू सिंह, विश्वनाथ सिंह, लोकेंद्र बघेल, जीतू, सुमित, दीपक, दिनेश, अजमेर, हीरेंद्र, संजू, राजू, विनोद और  सोबरन सिंह नरवरिया सहित अन्य अज्ञात लोगों के ख़िलाफ एफ़आईआर दर्ज की है। देहात थाना प्रभारी विनोद कुशवाह ने बताया कि प्रीतम लोधी के खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गयी हैं, उन पर सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी मामला दर्ज किया गया है,





क्या है पूरा मामला 





ब्राह्मण और कथावाचकों पर टिप्पणी के बाद बीजेपी द्वारा निष्कासित किए प्रीतम लोधी के समर्थन में लोधी समाज ने गुरुवार को भिंड शहर में विशाल रैली निकाली थी, इस दौरान रैली में शामिल उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया तोड़फोड़ की पथराव किया और पुलिस पर लाठी डंडों से हमला किया जिसमें एक निरीक्षक, एक प्रधान आरक्षक और एक आरक्षक घायल हो गए थे।





बम विस्फोट की घटनासीसीटीवी में कैद





उपद्रव के दौरान बस स्टैंड के पास लगे सीसीटीवी फुटेज में पुलिस वाहन के आगे विस्फोट होते हुए सीसीटीवी कैमरे ने नजारा कैद किया गया था, जिसकी पुलिस जांच कर रही है क्या यह पेट्रोल बम से धमाका हुआ था या फिर अन्य कोई विस्फोटक पदार्थ से विस्फोट किया गया था।



प्रीतम लोधी बीजेपी से निष्कासित Pritam Lodhi news stone pelting in bhind Stone pelting and vandalism in Bhind Stone pelting at Pritam Lodhi rally Pritam Lodhi controversial statement Case registered against Pritam Lodhi प्रीतम लोधी न्यूज भिंड में प्रीतम लोधी की रैली प्रीतम लोधी की रैली में उपद्रव प्रीतम लोधी की रैली में पथराव प्रीतम लोधी विवादित बयान प्रीतम लोधी पर मामला दर्ज भिंड में पुलिस पर पथराव