GWALIOR : ब्राह्मणों के विरुद्ध विष वमन करने वाले बीजेपी नेता प्रीतम लोधी के खिलाफ ग्वालियर में भी केस दर्ज

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : ब्राह्मणों के विरुद्ध विष वमन करने वाले बीजेपी नेता प्रीतम लोधी के खिलाफ ग्वालियर में भी केस दर्ज



GWALIOR.  बीजेपी के नेता प्रीतम लोधी द्वारा कथा वाचकों और ब्राह्मण समाज के खिलाफ किये गए अनर्गल प्रलाप के खोलाफ़ एक तरफ जहां ब्राह्मण समाज मे गुस्सा बढ़ता जा रहा है । सोशल मीडिया पर तो यह आक्रोश उबल ही रहा है साथ ही जगह -जगह विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं । ग्वालियर में भी ब्राह्मण समाज ने एसपी ऑफिस पर प्रदर्शन किया। अब प्रीतम की राजनीतिक और कानूनी दिक्कतें भी बढ़ती जा रही है ।





रन्नौद के बाद ग्वालियर में भी केस दर्ज





शिवपुरी जिले में रानी अवंति बाई की स्मृति में आयोजित लोधी समाज के एक सम्मेलन में प्रीतम ने ब्राह्मण और कथावाचकों के खिलाफ काफी अनर्गल टिप्पणियां की थी और महिलाओ को लेकर भी उन पर लांछन लगाये थे । इसका वीडियो सोशल मीडिया पर बायरल होने के बाद भू चाल आ गया । सोशल मीडिया पर ब्राह्मण समाज के लोगों ने लोधी पर निशाना साधते हुए मोर्चा खोल दिया जिससे उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही का दबाव बनाने लगा । गुरुवार शाम होते होते शिवपुरी जिले के रन्नौद थाने में एफआईआर हो गई । और फिर देर रात ग्वालियर के झांसी रोड थाने में भी लोधी के खिलाफ अरुण शर्मा नामक युवक की शिकायत पर उनके बयान को घृणा,नफरी,शत्रुता,आपसी वैमनस्यता ,सामाजिक भावनाओं को आहत और वर्ग विद्वेष फैलाने वाला मानते हुए धारा 153 ए और 505 भादवि के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है । यह गैर जमानतीय अपराध है और अब प्रीतम लोधी पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है।





सफाई से भी नही हुआ  शांत







बीजेपी नेता प्रीतम लोधी ने मामले के तूल पकड़ने के बाद अपनी सफाई में एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें आरोप लगाया कि जान बूझकर उनका  वीडियो पोस्ट किया गया । उसने ये बात आशाराम,राम रहीम ,मिर्ची बाबा जैसों के संदर्भ में कही थी । वे ब्राह्मणों का तो कभी अनादर कर ही नही सकते। उनके विरुद्ध मैने कोई बात नही कही । लेकिन इसके  भी उनके खिलाफ गुस्सा बढ़ता जा रहा है । गुस्सा बढ़ने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उन्हें भोपाल तलब किया है।





उमा भारती के रिश्तेदार है प्रीतम







ग्वालियर के जलालपुर निवासी प्रीतम लोधी पर अनेक संगीन आपराधिक प्रकरण दर्ज है लेकिन बीजेपी ने उन्हें पूर्व मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता केपी सिंह के खिलाफ शिवपुरी जिले की पिछोर सीट से चुनाव मैदान में उतारा था। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती इनकी निकटतम रिश्तेदार हैं । उमा की बहिन की बेटी की साड़ी प्रीतम के बेटे के साथ हुई है।



BJP बीजेपी प्रदर्शन Social Media सोशल मीडिया Pritam Lodhi प्रीतम लोधी Demonstration Brahmin Outrage ब्राह्मण आक्रोश