GWALIOR : यदि एटीएम में फंस जाए कार्ड ,कोई नम्बर देकर कहे इस पर कम्प्लेंट कर दो तो सावधान वो हो सकता है ठग

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : यदि एटीएम में फंस जाए कार्ड ,कोई नम्बर देकर कहे इस पर कम्प्लेंट कर दो तो सावधान वो हो सकता है ठग

GWALIOR News. एटीएम बूथ के आसपास बुजुर्गों या सीधे सादे लोगों को ठगने वाला गैंग इन दिनों शहर में लोगों को रोज नित नए तरीकों से ठग रहा है। अब नया तरीका टोलफ्री नम्बर पर बात कराने का है। इसी झांसे में एक महिला के खाते से शातिर बदमाश एक लाख रुपये निकालने में कामयाब हो गए। यदि आपका कार्ड मशीन में फंस गया है और कोई आपको कागज पर कोई नम्बर लिखकर दे और उस पर बात करने को कहे तो उस पर कतई भरोसा न करें । यह शातिर ठग हो सकता है।



 शातिर ठगों द्वारा शहर में एक महिला का एटीएम कार्ड बदलकर उसके एटीएम से 100000 निकालकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है जिसके बाद पीड़िता ने थाना गोला का मंदिर में मामले की शिकायत की है और पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।



 एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया (Rajesh Dandotia) ने बताया ग्वालियर के पिंटू पार्क में रहने वाली मनीषा देवी 22 जून को गोले का मंदिर थाना इलाके के चौराहे पर बने एचडीएफसी बैंक के एटीएम पर गई थी जहां एटीएम से रुपए निकालने के दौरान उसका कार्ड फस गया था। इस दौरान एटीएम (ATM) के पास खड़े दो अन्य युवकों ने महिला को मदद के नाम पर झांसे में लिया था और जब महिला ने सादा कागज पर एटीएम में लिखे हेल्पलाइन नंबर पर कॉल लगाया तो महिला से कहा गया कि वह एटीएम छोड़ कर चली जाए जो कि दूसरे दिन उसके घर पहुंचा दिया जाएगा जिसके बाद महिला जब घर पहुंची तब उसे पता लगा कि उसके एटीएम से 50 - 50,000 कर कर दो बार में 100000 निकाले गए जिसके बाद महिला ने मामले की जानकारी पुलिस को दी महिला के साथ हुई ठगी की वारदात के बाद गोले का मंदिर थाना पुलिस और ग्वालियर क्राइम ब्रांच द्वारा संयुक्त रूप से जांच पड़ताल कर आरोपियों की तलाश करने का प्रयास किया जा रहा है।



Gwalior ग्वालियर police पुलिस fraud धोखाधड़ी एटीएम Additional SP एडिशनल एसपी Thug ठग ATM